रक्तदान मे राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड को मिला दूसरा स्थान
रक्तदान मे राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड को मिला दूसरा स्थान Social Media
भारत

रक्तदान अमृत महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड को मिला दूसरा स्थान

News Agency

नई दिल्ली/देहरादून। केंद्र सरकार (Central Government) के स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रधानमंत्री (Prime Minister) के जन्मदिवस पर 17 सितंबर से एक अक्टूबर तक देश भर में आयोजित रक्तदान अमृत महोत्सव (Blood Donation Amrit Mahotsav) में उत्तराखंड (Uttarakhand) को रक्तदाता कलेक्शन में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। शनिवार को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर दिल्ली में एम्स सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (Dr. Mansukh Mandaviya) द्वारा उत्तराखंड के प्रभारी सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा डॉ. आर. राजेश कुमार (Dr. R. Rajesh Kumar) को इससे सम्मानित किया गया है।

सम्मान समारोह में उत्तराखंड (Uttarakhand) का प्रतिनिधित्व प्रभारी सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ. आर राजेश कुमार, (Dr. R. Rajesh Kumar) निदेशक उत्तराखंड रक्त संचरण परिषद डॉ. सरोज नैथानी, प्रभारी अधिकारी ब्लड सैल डॉ. सुजाता सिंह भी मौजूद थी। स्वैच्छिक रक्तदान में उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रदेश को मिली इस उपलब्धि पर प्रभारी सचिव ने सभी अधिकारी, कर्मचारी को बधाई देते हुए कहा कि भारत सरकार (Indian Government) द्वारा उत्तराखंड (Uttarakhand) को मिला यह सम्मान गौरव का विषय है। इसके साथ ही प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार (Indian Government) के महानिदेशक डॉ. अतुल गोयल व एम्स (AIIMS) दिल्ली के निदेशक डॉ. श्रीनिवासन भी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT