उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग हाईवे पर भूस्खलन से हाईवे हुआ बंद
उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग हाईवे पर भूस्खलन से हाईवे हुआ बंद Social Media
भारत

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग हाईवे पर भूस्खलन से हाईवे हुआ बंद, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

Sudha Choubey

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड (Uttarakhand) शहर में तेज बारिश का कहर जारी है। आज भी दिन में इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान जताया जा रहा है। उत्तराखंड में हो रही तेज बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन (Landslide) देखने को मिल रहा है। हाल ही में खबर आई है कि, गंगोत्री हाईवे पर पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं। रुद्रप्रयाग में नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड आने की वजह से रुद्रप्रयाग के तरसाली गांव में हाईवे-109 बंद हो गया, जिसके कारण यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले में मौसम की पहली बर्फबारी के बाद अब बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। रुद्रप्रयाग में नेशनल हाईवे पर लैंडस्लाइड आने की वजह से हाईवे-109 बंद हो गया है। जिले के तरसाली गांव के पास अचानक भूस्खलन के कारण पहाड़ों से भरभराकर मलबा नीचे गिरने लगा।

बता दें कि, इस दौरान का एक वडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि, पहाड़ी से मलबा गिर रहा है। गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे वाहन पहाड़ी के मलबे की जद में नहीं आए। बारिश के कारण चारधाम यात्रा पर भी असर पड़ रहा है। यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है। बता दें, बारिश के बाद भूस्खलन होने से जगह-जगह बद्रीनाथ और केदारनाथ हाई-वे पर यातायात बाधित हो रहा है। यात्रियों को घंटों तक जाम में फंसना पड़ रहा है।

डीएम मयूर दीक्षित ने कही यह बात:

उत्तराखंड की डीएम मयूर दीक्षित ने इस बारे में कहा कि, "सभी यात्री सुरक्षित स्थानों पर रुके, मलबा साफ होने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी जाएगी।"

उत्तराखंड में 24 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी:

जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून शहर में तेज बारिश रिकॉर्ड की गई है। आज दिन में इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग ने 24 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया है। ऐेसे में आने वाले दिनों में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश का क्रम जारी रहेगा। इधर चारधामों में बर्फबारी और बारिश से ठंड बढ़ गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT