उतराखंड में बारिश की वजह से कई जगह टूटे पुल व मकान- मदद के लिए आ रहे हेलीकॉप्टर
उतराखंड में बारिश की वजह से कई जगह टूटे पुल व मकान- मदद के लिए आ रहे हेलीकॉप्टर Social Media
भारत

उतराखंड में बारिश की वजह से कई जगह टूटे पुल व मकान- मदद के लिए आ रहे हेलीकॉप्टर

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तराखंड में भारी बारिश की तबाही

  • बारिश के वजह कई जगह पुल, मकान टूटे

  • लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है

उत्तराखंड, भारत। मनमोहक प्राकृतिक आकर्षणों, घने जगंलों और हिम पर्वतों से घिरे उत्तराखंड राज्‍य में इन दिनों भारी बारिश आफत मचा रही है, कभी यहां भूस्‍खलन, तो कभी आसमानी आपदा यानी बादल फटने से तबाही मची हुई है। आज सुबह ही उत्तराखंड में नैनीताल ज़िले के रामगढ़ गांव में बादल फट गया था। इस बीच उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्‍य में बारिश के कारण मौजूद हालातों के बारे में जानकारी साझा की है।

बारिश की वजह कई जगह पुल, मकान टूटे :

उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में जानकारी देते हुए यह बताया कि, ''बारिश के वजह कई जगह पुल, मकान टूट गए हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है। मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर भी आ रहे हैं... हमने नैनीताल के लिए 2 हेलीकॉप्टर और एक हेलीकॉप्टर देहरादून के लिए मंगवाया है। ''

आज 11 लोगों और कल 5 लोगों की मरने की खबर आई थी। कुछ लोगों की दबे होने की भी जानकारी आई है। जैसे-जैसे मौसम साफ होगा वैसे स्थिति का सही आंकलन होगा।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

नैनीताल झील ओवरफ्लो होने के चलते सड़कों पर भरा पानी :

बताया जा रहा है कि, उत्तराखंड में नैनीताल झील ओवरफ्लो होने के चलते नैनीताल की सड़कों पर पानी भर गया है। इमारतों और घरों में भी जलभराव देखा जा रहा है। क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है। डीजीपी अशोक कुमार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, ''रामनगर से रानीखेत जाने वाले मार्ग पर मोहान में लेमन ट्री रिसोर्ट में कोसी नदी का पानी घुसने से करीब 100 लोग फंसे हैं। ये सभी लोग सुरक्षित हैं और उनको वहाँ से रेस्क्यू करने के प्रयास जारी हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT