हिमस्खलन की चपेट में आये चार नौसैनिकों के पार्थिव शरीर मिले
हिमस्खलन की चपेट में आये चार नौसैनिकों के पार्थिव शरीर मिले सांकेतिक चित्र
उत्तराखंड

हिमस्खलन की चपेट में आये चार नौसैनिकों के पार्थिव शरीर मिले, राजनाथ ने जताया शोक

News Agency

नई दिल्ली। उत्तराखंड के चमौली जिले में पर्वतारोहण अभियान के दौरान हिमस्खलन की चपेट में आये नौसेना के पांच सैनिकों में से चार के पार्थिव शरीर मिल गये हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नौसैनिकों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है और दल के अन्य लापता सदस्यों की कुशलता की कामना की है।

नौसेना के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि पांच लापता नौसैनिकों में से चार लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव , लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी, लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती और एमसीपीओ हरिओम के पार्थिव शरीर मिल गये हैं। उन्होंने कहा कि पांचवें नौसैनिक और उनके साथ गये एक शेरपा की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है। ये सभी एक पर्वतारोही दल में माउंट त्रिशूल पर पर्वतारोहण अभियान में शामिल थे।

श्री सिंह ने ट्वीट संदेश में कहा, "माउंट त्रिशूल पर्वतारोहण अभियान पर गये दल में शामिल चार नौसैनिकों की त्रासद मृत्यु से दुखी हूं । देश ने बहुमूल्य युवा जीवन तो खोये ही हैं बल्कि इस हादसे ने साहसी सैनिकों को भी हमसे छीन लिया है। दुख की इस घड़ी में मैं लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीकांत यादव, लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी , लेफ्टिनेंट कमांडर अनंत कुकरेती और एमसीपीओ हरिओम के परिवारों के साथ हूं और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कामना करता हूं कि इस दल में शामिल अन्य सदस्यों की कुशल क्षेम का जल्द पता चले।"

राज्य प्रशासन के साथ साथ नौसेना, वायु सेना और सेना की टीम बचाव अभियान में जुटी है। यह दल माउंट त्रिशूल पर पर्वतारोहण अभियान पर जा रहा था कि अभियान के अंतिम चरण से कुछ समय पहले शुक्रवार को अचानक हिमस्खलन की चपेट में आ गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT