CM पुष्‍कर सिंह धामी
CM पुष्‍कर सिंह धामी  Raj Express
उत्तराखंड

स्वामी विवेकानंद का उत्तराखंड से आध्यात्मिक रिश्ता रहा: CM पुष्‍कर सिंह धामी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • 'यूथ एस जॉब क्रिएटर्स ' कार्यक्रम में CM पुष्कर सिंह धामी

  • CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा, हमारी संस्कृति कहती है पूरा संसार हमारा परिवार

  • हमारे युवाओं का समर्पण राष्ट्र को ऊर्जा देने का काम करता है: CM पुष्कर

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शुक्रवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित 'यूथ एस जॉब क्रिएटर्स' कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान CM पुष्‍कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को संबोधित कर कहा, ''हमारी संस्कृति कहती है कि पूरा संसार हमारा परिवार है। कुछ साल पहले कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया।--

युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद जी को नमन :

CM पुष्‍कर सिंह धामी ने आगे यह भी कहा कि, ''इस दौरान भारत ने अपने नागरिकों के साथ ही विश्व को भी वैक्सीन उपलब्ध कराई। मैं युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद जी को नमन करता हूं। वो भारत के ज्योति पुंज और युवाओं के प्रेरणास्रोत थे। उन्होंने हमारे सामने आदर्श प्रस्तुत किया कि अपने जीवन के पल-पल का प्रयोग करो।"

स्वामी विवेकानंद जी की शिक्षाओं को मूल मंत्र मानकर युवा आज राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। हमारे युवाओं का समपर्ण संपूर्ण राष्ट्र को ऊर्जा देने का काम करता है। ऊर्जा के लिए उत्साह और उमंग दोनों जरूरी हैं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

स्वामी विवेकानंद का उत्तराखण्ड से भी आध्यात्मिक रिश्ता रहा है :

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगे यह भी कहा कि, ''स्वामी विवेकानंद जी का उत्तराखण्ड से भी आध्यात्मिक रिश्ता रहा है। प्रधानमंत्री जी ने भी उन्हें आदर्श मान कई कार्य किए हैं। आज के कार्यक्रम की थीम प्रदेश के युवाओं पर सटीक बैठती है। हमारे युवा जिस तरह से दूसरे युवाओं को भी रोजगार से जोड़ रहे हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम स्वामी विवेकानंद जी के सपनों का भारत बनाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं। इस लक्ष्य को कोई साध सकता है तो वो आप युवा हैं। वर्ष 2047 तक भारत हर क्षेत्र में विकसित बन जाएगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT