मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी RE
उत्तराखंड

श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर CM धामी ने अपने आवास पर की पूजा-अर्चना

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर की पूजा-अर्चना।

  • प्राण प्रतिष्ठा की विधि दोपहर 12:20 बजे शुरू होगी।

देहरादून, उत्तराखंड। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है। आज को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा की विधि दोपहर 12:20 बजे शुरू होगी। एक बजे कार्यक्रम पूरा होगा। आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने आवास पर पूजा-अर्चना की।

बता दें कि, श्री रामजन्मभूमि में निर्मित भव्य श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर सपरिवार प्रभु की पूजा-अर्चना की। श्रीरामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर शासकीय आवास स्थित देवालय में पूजा-अर्चना कर श्री रामचरितमानस का पाठ किया। इस पवित्र अवसर पर गौसेवा भी की।

पुष्कर सिंह धामी ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मौके पर कहा कि, "समस्त देशवासियों को भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आज का यह स्वर्णिम दिन हम सभी के जीवन में परम सौभाग्य लेकर आया है। जय श्रीराम। 500 वर्षों के लंबे संघर्ष व अनेक रामभक्तों के बलिदानों के बाद इस भव्य व दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित व हर्षित हूँ। राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह तथा उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग और उमंग है। उन्होंने इस मौके पर कहा कि, प्रभु राम जी से प्रदेशवासियों के मंगल एवं पूरे विश्व में रह रहे सभी सनातनियों के कल्याण की कामना करता हूँ।"

उन्होंने इस मौके पर कहा कि, "कारसेवकों के बलिदान, अनेक सन्तों की तपस्या, करोड़ों सनातनियों की प्रतीक्षा एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति के परिणामस्वरुप आज परम पावन अयोध्यापुरी में श्रीरामलला अपने नव्य, दिव्य व भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं।"

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, "जिस पल, जिस क्षण और जिस दिन की लंबे समय से प्रतीक्षा थी, वर्षों से इंतजार था आज वो इंतजार समाप्त हो रहा है। भगवान राम अपने जन्मस्थान पर विराजित हो रहे हैं... आज एक ऐसा दिन है जिसकी हर राम भक्त हमेशा प्रतीक्षा कर रहा था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT