CM पुष्‍कर
CM पुष्‍कर Raj Express
उत्तराखंड

हमारी मातृशक्ति PM मोदी के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को धरातल पर उतारने का काम कर रही: CM पुष्‍कर सिंह धामी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रूद्रपुर, ऊधम सिंह नगर में रोड-शो

  • हमारी मातृशक्ति PM मोदी के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को धरातल पर उतारने का काम कर रही: CM पुष्कर

  • CM पुष्कर ने कहा, मातृ शक्ति के सहयोग के बिना समाज का विकास नहीं हो सकता

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज बुधवार को रूद्रपुर, ऊधम सिंह नगर में आयोजित रोड-शो में प्रतिभाग किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "रूद्रपुर में आयोजित इस "नारी शक्ति वंदन महोत्सव" में आए आप सभी लोगों का मैं हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। प्रदेश के सभी जिलों में महिला शक्ति को समर्पित ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ऊधम सिंह नगर जनपद में लघु भारत बसता है। इस कार्यक्रम में इतनी अपार संख्या में जमा होने पर मैं मातृ शक्ति को प्रणाम करता हूं और आने वाले पर्व उत्तरायणी, मकर संक्रांति, लोहड़ी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। आप लोगों ने मेरा और जो मेरे साथियों का जिस गर्मजोशी से स्नेह और आशीर्वाद दिया है। उसके लिए में आपको नमन करता हूं।"

हमारी मातृशक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को धरातल पर उतारने का काम कर रही हैं। वह समूहों से जुड़कर अन्य लोगों को भी रोजगार मुहैया करा रही हैं। राज्य निर्माण में उनके योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। मातृ शक्ति के सहयोग के बिना समाज का विकास नहीं हो सकता। राम मंदिर आंदोलन में मातृ शक्ति ने भाग लिया। आगामी 22 जनवरी को राम लला अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के जो काम हो रहे हैं वो आत्मनिर्भर भारत की शानदार तस्वीर प्रस्तुत करते हैं। आज महिलाओं के स्वास्थ्य, शिक्षा, टीकाकरण और दूसरी जरूरतों पर केंद्र और राज्य सरकार गंभीरता से काम कर रही है।

  • हमारी बहनों द्वारा शानदार उत्पाद तैयार किए जा रहे हैं। उनके द्वारा तैयार उत्पाद मल्टी नेशनल कंपनियों से भी अच्छे हैं। आज देशभर में महिलाएं, स्वयं सहायता समूहों से जुड़ आत्मनिर्भर बन रही हैं।

  • महिलाओं के लिए नारी शक्ति विधेयक पारित करना हो या महिलाओं के हित में कार्य करना हो, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कई कार्य हो रहे हैं। प्रदेश में भी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

  • राज्य हित से जुड़े फैसले लेने में हम जरा भी हिचकेंगे नहीं। हमने लैंड जिहाद पर कार्रवाई की है। UCC लागू करने की दिशा में भी हम आगे बढ़ रहे हैं। UCC लागू करने के लिए हमें जैसे ही ड्राफ्ट मिलेगा हम कानून लागू करने की दिशा में काम करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT