CM पुष्‍कर सिंह धामी
CM पुष्‍कर सिंह धामी Raj Express
उत्तराखंड

पिथौरागढ़ में आज 217 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण हुआ: CM पुष्‍कर सिंह धामी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आज 'दीदी-बैंणा' नारी शक्ति महोत्सव

  • CM पुष्‍कर ने कहा, आज 217 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण हुआ है

  • प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार विकास कार्यों को आगे बढ़ा रही है: CM पुष्‍कर सिंह धामी

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आज मंगलवार को 'दीदी-बैंणा' नारी शक्ति महोत्सव एवं विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हुए और उन्‍होंने कार्यक्रम को संबोधित कर 'दीदी-बैंणा' नारी शक्ति महोत्सव में आए सभी लोगों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा- पिथौरागढ़ में स्थापित सभी देवी-देवताओं को दंडवत प्रणाम करता हूं। ये मेरी जन्मभूमि है। आप लोगों के प्यार और लगाव को देखकर मैं भावुक हूं। जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी। इस कार्यक्रम में जो सम्मान आप लोगों ने मुझे दिया है उसका मैं आभारी हूं। आज 217 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण हुआ है वो पिथौरागढ़ के विकास में मिल का पत्थर साबित होंगी। आपके द्वारा दिए गए इस स्नेह को शब्दों में व्यक्त किया जाना संभव नहीं है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार विकास कार्यों को आगे बढ़ा रही है और इससे पिथौरागढ़ भी अछूता नहीं है।

जल्द ही पिथौरागढ़ जनपद में भी अपना मेडिकल कॉलेज होगा। मंत्रीमंडल ने इसमें अपनी सहमति दे दी है। डबल इंजन सरकार के बिना ये काम संभव नहीं था। सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। प्रशासनिक भवन समेत कई कार्य ऐसे हैं जो आने वाले समय में पिथौरागढ़ के भविष्य को उज्ज्वल करेंगे। मानसखंड के अंतर्गत पिथौरागढ़ के मंदिरों को विकसित किया जा रहा है। ये हमारा संकल्प है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

आगे उन्‍होंने कहा कि, ''हमारे कई जनप्रतिनिधि नैनीसैनी से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर प्रयासरत थे। इसकी ट्रायल लैडिंग सफल हो चुकी है। जैसे ही इसकी अनुमति मिलेगी नियमित हवाई सेवा यहां से शुरू हो जाएगी। बिना मातृशक्ति के किसी भी देश का विकास संभव नहीं है। आप लोग प्रधानमंत्री जी के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को धरातल पर उतारने का काम कर रही हैं। हमारी संस्कृति में कहा गया है नारी तू नारायणी। परिश्रम और नारी शक्ति एक दूसरे के पूरक हैं। जब वह किसी कार्य को लेती हैं तो उसे पूरा किए बिना रूकती नहीं। आज देश में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य हो रहे हैं वह भारत की नई तस्वीर पेश कर रहे हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT