दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तराखंड का उद्घाटन
दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तराखंड का उद्घाटन Raj Express
उत्तराखंड

दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तराखंड का उद्घाटन

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट उत्तराखंड का आज गुरूवार को उद्घाटन हुआ। इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे।

इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के curtain raiser कार्यक्रम में आप सभी लोगों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। आज हिंदी दिवस की भी मैं आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। उत्तराखण्ड भारत का मुकुट है और धामों की भूमि है। मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने हमें इस कार्य के लिए प्रोत्साहित किया है। हमने तय किया है कि हम भारत के आर्थिक विकास में भी अपनी सहभागिता देंगे। उत्तराखण्ड में जन्म लेना प्रभु की इच्छा है और वहां कर्म करने वाले को भी यह मानना चाहिए की इन पर देवों की कृपा है।

हमने मानसखंड को विकसित करने का संकल्प लिया है और इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। पूरे हिंदुस्तान में उत्तराखंड जैसा राज्य दूसरा नहीं है। मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि आप सभी वहां इन्वेस्टमेंट करें। हमारा प्रयास प्रदेश की जीडीपी को अगले 5 साल में दुगना करने का है।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • आपको वहां पर सभी संसाधन भी मिलेंगे। हमने अपनी पॉलिसी में लगातार परिवर्तन किया है। जिसमें प्रमुख रूप से टूरिज्म पॉलिसी भी शामिल है। आप सभी हमारे ब्रांड एंबेसडर हैं।

  • प्रदेश में पहले से काम कर रहे औद्योगिक समूहों के कैंपस का भी विस्तार किया जा रहा है। हमने एक लक्ष्य रखा था कि हम इस समिट के माध्यम से ₹25 हजार करोड़ की ग्राउंड फंडिंग करेंगे लेकिन मुझे विश्वास है हम इससे ज्यादा ही फंडिंग करेंगे।

  • हम आपके दिए सुझाव पर दिल खोल कर काम कर रहे हैं। प्रदेश की कनेक्टिविटी में लगातार सुधार किया जा रहा है। 2013 की आपदा में केदारनाथ को बहुत नुकसान पहुंचा था लेकिन आज भव्य और दिव्य केदारपुरी का निर्माण हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT