Haldwani Violence Update
Haldwani Violence Update Raj Express
उत्तराखंड

Haldwani Violence : शहर के बाहरी इलाकों से हटाया गया कर्फ्यू, सुरक्षा बल तैनात, क्या है हिंसा के बाद की स्थिति

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पांच लोगों की मौत, तीन लोग गंभीर रूप से घायल।

  • उत्तराखंड के हलद्वानी के बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी।

  • CCTV फुटेग से की जा रही उपद्रवियों की पहचान।

Haldwani Violence Update : उत्तराखंड। हिंसा प्रभावित हलद्वानी शहर के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। लेकिन बनभूलपुरा इलाके में अब भी कर्फ्यू जारी है। अधिकतर क्षेत्रों में स्थिति सामान्य और नियंत्रण में है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में अब भी भारी सुरक्षा बल तैनात है। यह स्थिति है उत्तराखंड के हलद्वानी शहर की।

उत्तराखंड के शांत शहर हलद्वानी में हिंसा की शरुआत तब हुई जब बनभूलपुरा में पुलिस की टीम सरकारी जमीन पर बने मदरसे, मस्जिद को तोड़ने पहुंची। भीड़ ने बुलडोजर एक्शन के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साए लोगों ने पुलिस-प्रशासन पर पथराव भी किया था इस हिंसा में कई वाहनों को आग भी लगा दी गई थी।

पांच लोगों की मौत और तीन लोग गंभीर रूप से घायल :

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था कि, हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा। ADG, लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमन ने बताया कि, "हल्द्वानी में स्थिति सामान्य है, कर्फ्यू हटा लिया गया है। बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी है। अब तक 3 एफआईआर दर्ज की गई हैं और पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। पांच लोगों की मौत हो गई है और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में कई पुलिस अधिकारी भी शामिल है।

5000 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज :

हलद्वानी के बनभूलपुरा इलाके में भड़की हिंसा पर SSP नैनीताल पीएन मीना ने बताया कि, ''पुलिस ने तीन मामले में 19 नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और CCTV फुटेग से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT