Haldwani Violence Update
Haldwani Violence Update Raj Express
उत्तराखंड

Haldwani Violence : हल्द्वानी हिंसा की मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट 15 दिन के अंदर करनी होगी पेश

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • घटना की जारी है मजिस्टेरियल जांच।

  • 5000 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज।

  • हल्द्वानी के कई क्षेत्रों में अब भी कर्फ्यू।

देहरादून, उत्तराखंड। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने नैनीताल, कुमायूं मण्डल आयुक्त को हल्द्वानी हिंसा मामले में पत्र लिखा है। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 15 दिन के भीतर मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। हल्द्वानी में उस समय हिंसा भड़क गई थी जब पुलिस प्रशासन अवैध कब्जे को हटाने बुलडोजर लेकर पहुंचा था। इस मामले में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।

मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि, 8 फरवरी 2024 को जनपद नैनीताल के हल्द्वानी शहर के थाना बनभूलपुरा एवं निकटवर्ती क्षेत्रों में हुई घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत आयुक्त, कुमायूं मण्डल द्वारा मजिस्ट्रेट जाँच किये जाने का शासन स्तर पर निर्णय लिया गया है। अतः इस संबंध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ कि, उक्त घटना की निष्पक्ष मजिस्ट्रेट जाँच 15 दिन के भीतर सम्पादित करते हुए तत्संबंधी जाँच आख्या शासन को उपलब्ध कराने का कष्ट करें। प्रकरण में घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत आपका व्यक्तिगत ध्यान अपेक्षित है।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने नैनीताल, कुमायूं मण्डल आयुक्त को हल्द्वानी हिंसा मामले में पत्र लिखा

बात दें कि, हल्द्वानी शहर के थाना बनभूलपुरा के आस पास के क्षेत्र में भीड़ ने पुलिस प्रशासन पर उस समय हमला कर दिया था जब पुलिस बुलडोजर लेकर एक समुदाय विशेष के अवैध कब्जे को हटाने पहुंचा था। इस हिंसा में कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे। 5 लोगों की अब तक मौत हो गई है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में अब भी पुलिस बल तैनात है हालांकि, कुछ इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT