उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड चौकी पुल के पास भूस्खलन
उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड चौकी पुल के पास भूस्खलन Raj Express
उत्तराखंड

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड चौकी पुल के पास भूस्खलन

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड के पास भूस्खलन

  • भूस्खलन के कारण कई लोगों के दबे होने की आशंका

  • मौके पर पहुंची आपदा प्रबंधन, पुलिस टीम, SDRF, NDRF समेत अन्य टीमें

  • घटनास्थल पर बचाव टीम का अभियान जारी

उत्तराखंड, भारत। इन दिनों बारीश का सिलसिला लगातार जारी है, इस बीच उत्तराखंड राज्य में बीते दो दिनों से लगातार वर्षा हो रही है। झमाझम वर्षा के दौरान उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड के पास भूस्खलन की घटना हुई है, जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में गौरीकुंड के पास भूस्खलन की घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, रुद्रप्रयाग में बीती रात गौरीकुंड चौकी पुल के पास भारी बारिश के बाद भूस्खलन से 3 दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इस दौरान जैसे ही घटना के बारे में सूचना मिली तो मौके पर जिला प्रशासन की टीम, आपदा प्रबंधन टीम, पुलिस टीम, SDRF, NDRF समेत अन्य टीमें पहुंची और मौके पर पहुंचकर घटनास्थल पर बचाव दल नहीं अपना अभियान शुरू किया, बचाव दल की टीमें भूस्खलन के मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का काम जारी है। लगातार बारिश के कारण सर्च और रेस्क्यू अभियान में भी बाधा आ रही है।

हमें जानकारी मिली कि चट्टानें गिरने और भारी बारिश के कारण 3 दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं...तलाशी अभियान शुरू किया गया। बताया गया कि, वहां करीब 10-12 लोग थे लेकिन अब तक उनका पता नहीं चल सका है
आपदा प्रबंधन पदाधिकारी दलीप सिंह रजवार

कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना :

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT