15 हजार करोड़ का MOU
15 हजार करोड़ का MOU Raj Express
उत्तराखंड

उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के रोड शो के अवसर पर 15 हजार करोड़ का MOU

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • उत्तराखण्ड सरकार और नियो एनर्जी लिमिटेड के बीच निवेश हेतु MOU

  • जब तक निवेश नहीं आएगा तब तक प्रदेश में रोजगार नहीं बढ़ेंगे- CM धामी

  • एमओयू से अल्मोड़ा में 1500 MW के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा

उत्तराखंड, भारत। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज बुधवार को दिल्ली रोड शो उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां नई दिल्ली में 'उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023' के रोड शो के अवसर पर जे एस डब्ल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के साथ उत्तराखण्ड में ₹15 हजार करोड़ के निवेश हेतु MOU किया।

नई दिल्ली में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने संबोधन में कहा, उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मैं यहाँ पर उद्योग जगत के सभी निवेशकों तथा आये हुए सभी अतिथियों का यहाँ उपस्थित होने पर अभिनन्दन करता हूँ। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि 'धर्मस्य मूलम अर्थम्' अर्थात, धर्म का पालन व्यक्ति तभी कर सकता है जब उसके पास अर्थ हो। कोई भी कार्य के लिए पूंजी का होना अति आवश्यक है।

हमें समाज के अंतिम छोड़ में खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाना है। सरकारी स्तर पर रोजगार के साधन सीमित हैं, हम उस पर काम कर रहे हैं ताकि लोग मुख्यधारा से जुड़े। माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हम अनेक योजनाओं पर काम कर रहे हैं।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
  • जब तक उत्तराखण्ड में निवेश नहीं आएगा तब तक प्रदेश में रोजगार नहीं बढ़ेंगे। आगामी दिसंबर में उत्तराखण्ड में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होना है, इसी को ध्यान में रखते हुए हम वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि प्रदेश में निवेश हो।

  • हमें आप सब के सामने यह बात कहते हुए ख़ुशी हो रही है कि उत्तराखण्ड में उद्यमी निवेश करने के लिए आना चाहते हैं। उत्तराखण्ड देवभूमि है, यह आध्यात्मिक रूप से विश्व कि राजधानी के रूप में प्रचलित है।

  • उत्तराखण्ड शिक्षा, स्वास्थ्य तथा विभिन्न खाद्य वस्तुओं के क्षेत्र में निवेश के लिए अभूतपूर्व रूप से प्रगति कर रहा है। आपके सुझावों के आधार पर भी हम लगातार काम कर रहे हैं।

तो वहीं, CM पुष्‍कर सिंह ने बताया कि, उत्तराखण्ड में ₹15 हजार करोड़ के निवेश हेतु एमओयू से अल्मोड़ा में 1500 MW के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा, इसके माध्यम से 1 हजार से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध होने के साथ ही क्षेत्र की एक बड़ी आबादी को पेयजलापूर्ति एवं कृषि के लिए सिंचाई की बेहतर सुविधा मिलेगी। इस निवेश से अल्मोड़ा में 1500 MW के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा, इसके माध्यम से 1 हजार से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध होने के साथ ही क्षेत्र की एक बड़ी आबादी को पेयजलापूर्ति एवं कृषि के लिए सिंचाई की बेहतर सुविधा मिलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT