स्कूल शिक्षा में सुधार के लिए लीक से हटकर काम किया जाए : रावत
स्कूल शिक्षा में सुधार के लिए लीक से हटकर काम किया जाए : रावत Social Media
उत्तराखंड

स्कूल शिक्षा में सुधार के लिए लीक से हटकर काम किया जाए : रावत

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में विद्यालयी शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए लीक से हटकर काम करने के निर्देश दिये। श्री रावत ने कहा कि सिस्टम में जो ठीक नहीं है, उसे सुधारें। जरूरी होने पर नियमों में संशोधन किये जाएं। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में जिला योजना में सबसे ज्यादा प्राथमिकता स्कूल शिक्षा को देनी है। सभी स्कूलों में पेयजल, शौचालय, बिजली, फर्नीचर व अन्य उपकरण सभी सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। स्कूल स्वच्छ तथा सुंदर हों। कक्षाएं स्मार्ट हों। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बच्चों के पास किताबें जरूर हों।

श्री तीरथ ने कहा कि शिक्षकों की उपस्थिति के लिये जीपीएस आधारित मोबाइल एप्लीकेशन के प्रयोग की योजना बनाई जाए। जो बच्चे केन्द्र सरकार की योजनाओं में आच्छादित न हो रहे हों उनके लिये राज्य स्तर पर योजनाएं बनाई जाएं। उन्होंने कहा कि अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में मॉनिटरिंग की जाए कि वहां मानकों के अनुरूप व्यवस्थाएं की जा रही हों। जिससे कोई भी बच्चा इन सरकारी योजनाओ से वंचित नहीं रह जाये। व्यावसायिक शिक्षा पर भी ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है। जिससे बच्चो को भविष्य में इसका भी लाभ मिल सके।

इस बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, सौजन्या, महानिदेशक शिक्षा विनय शंकर पाण्डेय, अपर सचिव रवनीत चीमा तथा विद्यालयी शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT