श्रमिकों को AIIMS Rishikesh से किया डिस्चार्ज
श्रमिकों को AIIMS Rishikesh से किया डिस्चार्ज Raj Express
उत्तराखंड

सिल्कियारा सुरंग श्रमिकों को Rishikesh AIIMS से किया डिस्चार्ज, मोरारी बापू ने मजदूरों को दिए 6 लाख 15 हजार

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सिल्कियारा सुरंग श्रमिक आज मिलेंगे परिजनों से।

  • डॉक्टर्स ने बताया कि, सभी 41 मजदूर स्वस्थ्य है।

  • सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को अस्पताल से किया डिस्चार्ज।

Workers Discharged from Rishikesh AIIMS : उत्तराखंड। सिल्कयारा सुरंग से बचाए गए सभी 41श्रमिकों को आज गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अब वे अपने घर के लिए रवाना हो रहे हैं। विभिन्न राज्यों के अधिकारी अपने राज्यों में उनकी वापसी की सुविधा के लिए पहुंचे। इसके साथ ही सभी श्रमिकों से राज्यपाल मुलाकात करेंगे। बता दें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषणा की थी कि, बचाए गए मजदूरों और उनके रिश्तेदारों के घर पहुंचने तक का खर्च सरकार वहन करेगी। इसके अलावा कथावाचक मोरारी बापू ने सिल्कियारा सुरंग हादसे में 41मजदूरों के लिए 6 लाख 51 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है।

Rishikesh AIIMS डॉक्टर्स ने बताया कि, लगभग सभी 41 मजदूर स्वस्थ्य है लेकिन फिर भी उनके कुछ टेस्ट किये गए है जिससे अगर कुछ भी दिक्कत हो या मजदूर को कोई प्रॉब्लम हो तो उसका इलाज किया जा सके। लेकिन किसी भी मजदूर को ऐसी कोई गंभीर चोट सामने नहीं आई है जिसकी वजह से उन्हें डिस्चार्ज की प्रक्रिया पूरी कर, सभी 41 मजदूरों को घर भेज दिया है।

गौरतलब है कि, पुष्कर सिंह धामी ने 41 मजदूरों को ₹1 लाख की वित्तीय सहायता दी है। साथ ही सभी मजदूरों को 1-1 लाख रुपये की चेक बांटे है। इसके अलावा उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सिल्करा सुरंग के बचाव कार्य में लगे कर्मियों के लिए 50000 की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। वहीं श्रमिकों के परिजनों ने सभी 41 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने हेतु प्रदेश प्रशासन का धन्यवाद व्यक्त किया।

सिल्कियारा सुरंग श्रमिकों को Rishikesh AIIMS से किया डिस्चार्ज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT