आज उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश
आज उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश RE
उत्तराखंड

आज उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश, CM धामी का बयान आया सामने

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • आज उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता विधेयक होगा पेश।

  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान आया सामने।

देहरादून, उत्तराखंड। समान नागरिक संहिता (UCC) पर विधेयक लाने के लिए उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र सोमवार को शुरू हुआ है और आज सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को UCC विधेयक पेश किया जाएगा। सत्र को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की है और पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले पर बयान सामने आया है।

पुष्कर सिंह धामी ने कही यह बात:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "देवभूमि उत्तराखण्ड के नागरिकों को एक समान अधिकार देने के उद्देश्य से आज विधानसभा में समान नागरिक संहिता का विधेयक पेश किया जाएगा। यह हम सभी प्रदेशवासियों के लिए गर्व का क्षण है कि हम UCC लागू करने की दिशा में आगे बढ़ने वाले देश के पहले राज्य के रूप में जाने जाएंगे। जय हिंद, जय उत्तराखण्ड।"

इससे पहले बीते दिन सोमवार को सत्र की शुरूआत से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने को कहा था कि, "यूसीसी सभी वर्गों के लिए अच्छा होगा और इसके लिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों से सदन में सकारात्मक तरीके से विधेयक पर चर्चा करने का अनुरोध भी किया।"

मुख्यमंत्री ने कहा था कि, "यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास’ और ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्न को साकार करने में मददगार होगा।"

जानकारी के लिए बता दें कि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज उत्तराखंड विधानसभा में यूसीसी पर बिल पेश करने वाले हैं। इस ड्राफ्ट बिल को सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस रहीं रंजना देसाई की अध्यक्षता वाली एक कमेटी ने तैयार किया है। यूसीसी लागू होने के बाद उत्तराखंड में रहने वाले लोगों के लिए एक समान कानून हो जाएगा, जिसका गहरा असर पड़ने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT