हल्द्वानी दंगा मामले में छह और दंगाई गिरफ्तार
हल्द्वानी दंगा मामले में छह और दंगाई गिरफ्तार Raj Express
उत्तराखंड

Uttarakhand : हल्द्वानी दंगा मामले में छह और दंगाई गिरफ्तार, दो तमंचे भी बरामद

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • पुलिस 36 दंगाइयों को जेल की सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

  • पुलिस ने 41 शस्त्र लाइसेंसी हथियार भी अपने कब्जे में ले लिये।

  • जिलाधिकारी वदंना सिंह ने 124 शस्त्र धारकों के हथियारों के लाइसेंस निलंबित कर दिये थे।

नैनीताल, उत्तराखंड। हल्द्वानी दंगा मामले में पुलिस ने छह और दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो अवैध तमंचे और गोलियां भी बरामद की गई हैं।

एसएसपी पीएस मीणा के अनुसार विगत आठ फरवरी को हल्द्वानी में आगजनी और दंगा मामले में पुलिस ने छह अन्य उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो तमंचे और छह जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं। अभी तक पुलिस 36 दंगाइयों को जेल की सलाखों के पीछे भेज चुकी है।

आज गिरफ्तार आरोपियों में शोएब पुत्र बब्बू खां, निवासी लाइन नंबर-08, बनभूलपुरा, भोला उर्फ सोहेल पुत्र मो. ताहिर निवासी वार्ड नंबर-24 बनभूलपुरा, समीर पासा पुत्र शमीम पासा निासी वार्ड नंबर-15 जवाहर नगर बनभूलपुरा, जुनैद उर्फ इब्राहिम पुत्र मो. असगर उर्फ सूफी निवासी ताज मस्जिद, बनभूलपुरा, साहिल अंसारी पुत्र मतलूब अंसारी निवासी मलिक का बगीचा, बनभूलपुरा और शाहनवाज उर्फ शानू पुत्र शरफराज निवासी इंद्रानगर ठोकर, बनभूलपुरा शामिल हैं।

इससे पहले भी पुलिस 30 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। आज पुलिस ने 41 शस्त्र लाइसेंसी हथियार भी अपने कब्जे में ले लिये। जिलाधिकारी वदंना सिंह ने 124 शस्त्र धारकों के हथियारों के लाइसेंस निलंबित कर दिये थे।

हल्द्वानी दंगा का मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। नगर निगम ने सरकारी संपत्तियों के नुकसान के मामले में उसे 2.44 करोड़ का वसूली नोटिस जारी किया है।

एसएसपी श्री मीणा के अनुसार जिस भूमि को खाली कराया गया है, उस पर मुख्यमंत्री की घोषणा के 24 घंटे बाद अस्थायी पुलिस चौकी खोल दी गयी है। फिलहाल यहां चार पुलिस कर्मियों के साथ ही भारी मात्रा में पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है।

उन्होंने बताया कि थाना के निर्माण के लिये प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT