Uttarkashi Tunnel Rescue
Uttarkashi Tunnel Rescue RE
उत्तराखंड

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्‍तरकाशी टनल ऑपरेशन में अब होगी वर्टिकल ड्रिलिंग

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • उत्‍तरकाशी टनल ऑपरेशन से जुड़ी बड़ी खबर।

  • उत्‍तरकाशी टनल ऑपरेशन में आई बाधा।

  • ऑपरेशन के दौरान ऑगर मशीन को भारी नुकसान।

Uttarkashi Tunnel Rescue: दिवाली के दिन से उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के बाहर निकलने का बेसब्री से इंतजार है। देश इन मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए दुआ मांग रहा है। सुरंग में कैद 41 श्रमिक बाहर निकले की उम्मीद लगाए हैं। उन्हें बाहर निकालने की पूरी कोशिशें हो रही हैं, लेकिन हर बार मशीन के आगे बाधा आ रही है। रेस्क्यू का आज 14वां दिन है। बचाव अभियान में शुक्रवार रात एक बड़ी समस्या आ गई। बता दें, ड्रिलिंग के दौरान सरियों का जाल मशीन के सामने आ गया, जिसकी वजह से ऑगर मशीन के ब्लेड सरियों के जाल में फंस गए। जिसके बाद अब वर्टिकल ड्रिलिंग की जाएगी।

बता दें कि, उत्तरकाशी में टनल की ड्रिलिंग बार-बार रोकी जा रही है, मशीन में खराबी की वजह से समस्या आ रही है। अब तक हॉरिजॉन्टल ड्रिलिंग चल रही थी, लेकिन बीआरओ को नई मशीन घटनास्थल पर पहुंचाने का निर्देश दिया गया है, जिससे वर्टिकल ड्रिलिंग की जा सके। अगर यह मुमकिन होता है, तो संभव है कि, मजदूरों को जल्द रेस्क्यू किया जा सकता है। एसजेवीएन और ओएनजीसी की टीमें सिल्कयारा सुरंग के ऊपर पहाड़ी पर पहुंच गई हैं। ड्रिलिंग मशीन आते ही वर्टिकल ड्रिलिंग का काम शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि, चारधाम ऑलवेदर परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की जिंदगी बचाने के लिए बचाव अभियान चल रहा है। पिछले 13 दिनों से टनल के अंदर फंसे श्रमिकों का स्वास्थ्य ठीक है। लगातार पाइप के जरिए श्रमिकों को खाना पहुंचाया जा रहा है। आज 14वें दिन उम्मीद की जा रही है सभी मजदूर सकुशल बाहर आ जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT