51 फीसदी वोट के लिए पार्टी को समय व सहयोग दे कार्यकर्ता
51 फीसदी वोट के लिए पार्टी को समय व सहयोग दे कार्यकर्ता Raj Express
उत्तराखंड

51 फीसदी वोट के लिए पार्टी को समय व सहयोग दे कार्यकर्ता : धर्मेंद्र प्रधान

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • आम चुनावों के लिए लगभग 180 दिन शेष हैं।

  • सभी कार्यकर्ताओं को अपना शत प्रतिशत समय और सहयोग पार्टी को देना चाहिए।

  • सम्मेलन में पार्टी के वर्तमान कार्यक्रमों एवम भावी कार्यक्रमों को विस्तार से जानकारी दी गई।

देहरादून, उत्तराखंड। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिहरी लोकसभा क्षेत्र सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से आम चुनावों में शेष 180 दिनों को 51 फीसदी वोट के लक्ष्य प्राप्ति में लगाने का आह्वाहन किया है।

धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को यहां राज्य की सभी पांच लोकसभा सीट रिकॉर्ड मतों के साथ जीतकर 300 से अधिक सीटों के साथ मोदी जी को लगातार तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने में जुटने पर जोर दिया।

केंद्रीय मंत्री ने सुभाष रोड स्थित एक निजी होटल मे मंगलवार को भाजपा टिहरी लोकसभा के मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में दीप प्रज्वलन करने के उपरांत कहा कि वर्ष 2014 से लगातार देवभूमि की जनता का आशीर्वाद हमें चार चुनावों में मिलता आया है। ये सब कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत का परिणाम है। लेकिन हम सबको ध्यान रखना है कि इस बार लोकसभा चुनाव की लड़ाई निर्णायक और देश की नई दिशा और ऊंचाई प्राप्त करने पर मुहर लगाने के लिए है।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आम चुनावों के लिए लगभग 180 दिन शेष हैं। लिहाजा, सबको अपना शत प्रतिशत समय और सहयोग पार्टी को देना चाहिए ताकि 51 फीसदी के वोट लक्ष्य को पूरा कर मोदी जी को लगातार तीसरी बार देश की बागडोर सौंपी जाए।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यदि देश में कांग्रेस एवं अन्य पार्टियों के 60 वर्ष और एनडीए के 15 वर्ष की उपलब्धियों को देखें तो जमीन आसमान का अंतर है। उन्होंने कहा कि जी 20 के अविस्मरणीय आयोजन को ही देखें तो आज दुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक, सांस्कृतिक और नीतिगत शक्ति को स्वीकार किया है।

उन्होंने कांग्रेस की नकारत्मक राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जिन लोगों ने अपने नाम के पीछे गांधी लगाकर शासन किया, उन्होंने महात्मा गांधी के सम्मान के लिए क्या किया? लेकिन आज मोदी जी के नेतृत्व में जी-20 बैठक के दौरान, दुनिया के शीर्ष देशों ने एक साथ राजघाट पर जाकर श्रद्धांजलि दी तो एक बार फिर उनके विचार और सिद्धांतों को ग्लोबल स्वीकृति मिली है।

धर्मेंद्र प्रधान ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष आज संतान संस्कृति के अपमान की नीति पर कार्य कर रहा है और आने वाले दिनों में सद्भाव बिगड़ने और तनाव व भ्रम फैलाने की कोशिश भी करेंगे । लिहाजा हमे सतर्क रहते हुए बड़ी सजगता और कर्मठता से राष्ट्र को शक्तिशाली बनाने के पार्टी को मजबूत करना है।

तीन सत्रों में आयोजित इस सम्मेलन को क्रमवार, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, महामंत्री, संगठन अजेय कुमार ने टिहरी लोकसभा क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्ष और महामंत्रियों से पार्टी की गतिविधियों और सुझावों को लेकर चर्चा की। उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों को बताया कि किस तरह हमें तमाम तकनीकी दिक्कतों से पार पाते हुए बूथ सत्यापन के काम को शीघ्र पूर्ण करना है। साथ ही, पार्टी के वर्तमान कार्यक्रमों एवम भावी कार्यक्रमों को विस्तार से जानकारी दी गई।

इस सम्मेलन से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट की अध्यक्षता में टिहरी सांसद महारानी माला राज्य लक्ष्मी शाह और क्षेत्र के सभी विधायकों के मध्य संगठनात्मक गतिविधियों एवं लोकसभा चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

सम्मेलन में टिहरी लोकसभा सांसद माला राज लक्ष्मी शाह, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, महामंत्रीआदित्य कोठारी, टिहरी लोकसभा अंतर्गत, विधानसभा क्षेत्रों के विधायक सविता कपूर, खजान दास, मुन्ना सिंह चौहान, किशोर उपाध्याय, प्रीतम सिंह, दुर्गेश लाल, सुरेश चौहान, शक्ति लाल शाह, कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, मुकेश कोली, आदित्य चौहान, प्रदेश कार्यालय सचिव कौतुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, देहरादून महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल समेत संबंधित लोकसभा के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं सह प्रभारी, मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों ने शिरकत की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT