बद्रीनाथ मार्ग पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा वाहन
बद्रीनाथ मार्ग पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा वाहन Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरा वाहन, 5 लोगों की मौत

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। उत्तराखण्ड में आज रविवार को बद्रीनाथ (Badrinath) राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बड़ा हादसा हो गया। ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर एक वाहन अनियंत्रित होकर 250 मीटर गहरी खाई मे गिर गया। वाहन के खाई में गिरने से परिवार के 5 लोगों की मृत्यु हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया है। वाहन में 5 लोग सवार थे, हादसे में सभी की मृत्यु होने की सूचना मिली है। सभी मृतक थराली के रहने वाले हैं और मेरठ से चमोली शादी की खरीदारी कर लौट रहे थे। हादसे में लड़की समेत 3 महिला और 2 पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंचकर शवों को निकालने के कार्य में लगी।

जानकारी के लिए बता दें कि, शादी का सामान लेकर मेरठ से थराली जा रही एक कार सुबह के वक्त तोताघाटी में दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में जा गिरी है। इस दौरान जिसमें पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई है। दुर्घटना में मृतक सभी चमोली के रहने वाले हैं।

मृतकों की हुई पहचान:

मृतकों की पहचान कर ली गई है, जिसमें पिकी (25) वर्ष पुत्री त्रिलोक सिंह, प्रतापसिह (40) पुत्र देव सिंह, भागीरथी देवी (36) पत्नी प्रताप सिंह, विजय (15) पुत्र प्रताप सिंह और मन्जु (12) पुत्री प्रताप सिंह शामिल हैं। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंची है।

इससे पहले भी कई जगहों से हादसे की खबरें सामने आ चुकी है। बीते दिन उत्तर प्रदेश के मथुरा के यमुना एक्सप्रेस (Yamuna Expressway) वे पर शनिवार की सुबह भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक युवक और बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT