गुजरात के वडोदरा में पटाखा जलाने को लेकर भड़की हिंसा
गुजरात के वडोदरा में पटाखा जलाने को लेकर भड़की हिंसा Social Media
भारत

गुजरात के वडोदरा में पटाखा जलाने को लेकर भड़की हिंसा, 20 लोग गिरफ्तार

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। देशभर में दिवाली का त्‍योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस बीच कई जगहों पर हादसे व अनहोनी के साथ-साथ हिंसा जैसी घटनाएं भी हुई है। दरअसल, गुजरात के वडोदरा में दिवाली वाले दिन पटाखा जलाने को लेकर दो गुटों के बीच जमकर हिंसा भड़क गई।

पुलिस ने 20 लाेगों को किया गिरफ्तार :

गुजरात के वडोदरा में शहरी इलाके में सोमवार देर रात के वक्‍त पटाखा जलाने को लेकर दो गुटों के बीच हिंसा भड़की और देखते ही देखते ही पत्थरबाजी होने लगी। इस दौरान घटना की सूचना मिलते ही मामले को शांत कराने मौके पर पुलिस की टीम पहुंची, तो दंगाईयों ने पुलिस पर भी पथराव करना शुरू कर दिया। अब इस मामले में पुलिस की ओर से दंगाइयों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है और अब तक 20 लाेगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में पुलिस ने आज मंगलवार सुबह जानकरी देते हुए बताया कि, ''पटाखा जलाने और रॉकेट छोड़ने को लेकर विवाद हुआ, फिलहाल पुलिस ने 20 दंगाईयों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।''

यह घटना शहर के पानीगेट स्थित मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास बीती रात पथराव की घटना हुई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में लिया। सीसीटीवी की जांच की जा रही है और चश्मदीदों से पूछताछ की जा रही है।
वडोदरा पुलिस उपायुक्त यशपाल जगनिया

इसके अलावा हिंसा के संबंध में पुलिस द्वारा यह भी बताया गया है कि, ''हिंसा शुरू होने से पहले मुस्लिम मेडिकल सेंटर के पास की सभी स्ट्रीट लाइट को बंद कर दिया गया। इसके बाद दोनों गुटों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव किया। कॉलेज गेट के पास पटाखा जलाने को लेकर यह विवाद हुआ था।''

हालांकि, हिंसा के बाद इलाके में फिलहाल सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और हालात काबू में हैं। इसके अलावा दोनों समुदायों के संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT