केरल: ऑनलाइन कक्षाओं के खिलाफ MSF-KSU समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन
केरल: ऑनलाइन कक्षाओं के खिलाफ MSF-KSU समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन Syed Dabeer -RE
भारत

केरल: ऑनलाइन कक्षाओं के खिलाफ MSF-KSU समर्थकों का हिंसक प्रदर्शन

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। केरल के कोझिकोड में ऑनलाइन कक्षाओं के खिलाफ मुस्लिम स्टूडेंट्स फेडरेशन (एमएसएफ) और केरल स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) के समर्थकों का प्रदर्शन हिंसक हो गया जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

मल्लापुरम के समीप वालनचेरी में सोमवार को स्कूल के विद्यार्थियों के लिए शुरू की गई ऑनलाइन कक्षा में भागीदारी कर पाने में अपनी असमर्थता को लेकर अवसादग्रस्त नौवीं कक्षा की एक छात्रा देविका (14) के आत्मदाह कर लेने के बाद आनलॉइन कक्षाओं के विरोध में छात्र सड़कों पर उतर आये। छात्रों ने डीडीई कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किये।

प्रतिभाशाली छात्रा देविका के घर में रखा टेलीविजन लंबे समय से खराब पड़ा था और उसके पास स्मार्टफोन नहीं था। इस वजह से ऑनलाइन कक्षा में शामिल होने में असमर्थ रहने के कारण वह काफी तनाव में थी और फिर उसने यह कदम उठा लिया। देविका के पिता एक दिहाड़ी मजदूर हैं और दो महीने से लॉकडाउन के कारण वह और उनका परिवार गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है।

मल्लापुरम डीडीई कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि विभाग ने ऐसे छात्रों की सूची तैयार की थी जिन्हें डिजिटल कक्षाओं में भागीदारी में कठिनाई हो रही थी और देविका का नाम इस सूची में था।

उन्होंने बताया कि अभी ऑनलाइन कक्षाओं का ट्रायल हो रहा है और आठ जून तक सभी छात्रों को आवश्यक गैजेट्स मिलने के बाद ही ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी।

डिस्क्लेमर:

यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT