मेघालय और नागालैंड चुनाव का अपडेट
मेघालय और नागालैंड चुनाव का अपडेट  Social Media
भारत

मेघालय और नागालैंड चुनाव का अपडेट- जानें अब तक कितनी फीसदी हुई वोटिंग

Priyanka Sahu

Meghalaya-Nagaland Election Update : मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनाव की वोटिंग जारी है, इस दौरान वोटरों में उत्साह देखा जा रहा है। तो आइये देखतें है दोनों राज्‍यों में अब तक कितने फीसदी वोटिंग हुई है।

यह है दोनों राज्‍यों का फीसदी मतदान :

दोनों राज्‍यों में वोटर की ओर से मतदान करने के बाद मतदान प्रतिशत कितना है। इस बारे में निर्वाचन आयोग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, दोपहर 1 बजे तक मेघालय में 44.73 फीसदी मतदान हुआ है। तो वहीं, नगालैंड राज्‍य की बात करें तो यहां 57.06 फीसदी मतदान हो चुका हैं।

दोनों राज्‍यों के CM ने डाला वोट :

विधानसभा चुनाव के लिए दोनों राज्‍याें मेघालय और नगालैंड के मुख्यमंत्री भी अपने मतदानो का प्रयोग कर वोट डालने पहुंचे। इस दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने गारो हिल्स के तुरा में वाल्बकग्रे -29 मतदान केंद्र पर वोट डाला एवं नागालैंड के मुख्यमंत्री और नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के नेता नेफियू रियो ने काहिमा जिले में अपना वोट डाला।

भारी संख्या में मतदान पर जताई खुशी :

इसके अलावा मेघालय चुनाव में भारी संख्‍या में मतदान होता देख मेघालय के CM कोनराड संगमा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ''लोग बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए बाहर आ रहे हैं. यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है। मैंने अतीत में इस तरह का मतदान नहीं देखा है। हमें विश्वास है कि यह हमारे पक्ष में होगा।''

  • तो वहीं, नागालैंड में बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख तेमजेन इम्ना अलांग ने अपने निर्वाचन क्षेत्र अलोंटकी में मतदान किया।

  • मेघालय बीजेपी चीफ और पश्चिम शिलांग विधानसभा सीट से प्रत्याशी अर्नेस्ट मावरी ने भी अपना वोट डाला और कहा, मुझे लगता है कि मेरा और जनता का वोट निर्वाचन क्षेत्र में मेरी जीत सुनिश्चित करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT