हम सभी को आगे बढ़कर राष्ट्र निर्माता बनना चाहिए : पीयूष गोयल
हम सभी को आगे बढ़कर राष्ट्र निर्माता बनना चाहिए : पीयूष गोयल Social Media
भारत

हम सभी को आगे बढ़कर राष्ट्र निर्माता बनना चाहिए : पीयूष गोयल

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। भारत सरकार के केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग और रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, भारत प्रबंधन प्रतिभाओं के लिहाज से खासा संपन्न देश है। करोड़ों लोगों ने देश सेवा, निगमों की सेवा, उद्यम सेवा और सरकार की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। उन्होंने कहा कि 5 लाख करोड़ (ट्रिलियन) डॉलर की अर्थव्यवस्था खड़ी करना एक ऐसा लक्ष्य है, जिसके लिए देश की 1 अरब 30 करोड़ की आबादी जुट जाए तो आने वाले पांच साल में इसे हासिल किया जा सकता है।

नई दिल्ली में अखिल भारतीय प्रबंधन एसोसिएशन (एआईएमए) के 64वें स्थापना दिवस और 14वें राष्ट्रीय प्रबंधन दिवस के अवसर पर हुए एक कार्यक्रम में पियूष गोयल ने प्रधानमंत्री के अगले पांच साल में 5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था तैयार करने के लिए दूरदर्शी लक्ष्य और मिशन को पूरा करने के लिए सभी से एकजुट होने और सहयोग के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया, जिससे भारत को वास्तव में एक सुपरपावर बनाया जा सके।

मंत्री पियूष गोयल ने कहा कि एमएसएमई एक ऐसा क्षेत्र है जो सही पहचान पाने का हकदार है, क्योंकि इनमें से कई वास्तव में शानदार कार्य कर रहे हैं। एमएसएमई में सबसे ज्यादा नौकरियां पैदा होती हैं, सबसे बड़े निर्यातक और वे भारतीय अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान कर रहे हैं और एक राष्ट्र के रूप में भारत उनके बिना आगे नहीं बढ़ सकता है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “हम सभी को आगे बढ़कर राष्ट्र निर्माता बनना चाहिए और देश के दूरदराज के इलाकों में अपने सुशासन और बेहतर प्रबंधन को ले जाना चाहिए।”

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT