दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्र में झमाझम बारिश
दिल्ली सहित आसपास के क्षेत्र में झमाझम बारिश Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

दिल्ली-एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

Sudha Choubey

दिल्ली, भारत। देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह बारिश होने की वजह से ठंड एक बार फिर से लौट आई है। बीते दिन मंगलवार को दिन में तेज धूप के साथ गर्म मौसम देखा गया था, लेकिन रात में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दिया है। आज सुबह दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। साथ ही कई इलाकों में ओले गिरने की भी खबर है।

मौसम विभाग ने जताई आशंका:

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि, बिजली चमकने और गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। साथ ही बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। जिससे ठंड बढ़ने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट:

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है, ताकि बच्चे और बुजुर्ग अपनी सेहत का ख्याल रखें। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार यानी 9 फरवरी को बिजली चमकने और गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी। बारिश और बूंदाबांदी को लेकर आईएमडी की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई।

मौसम विज्ञान विभाग ने बताया:

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देर रात कहा था, "दिल्ली के नरेला, बवाना, हरियाणा के सोनीपत, खरखौदा, गुरुग्राम, जींद, हिसार, सिवानी, गन्नौर, रोहतक, झज्जर, यूपी के बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, राजस्थान के पिलानी, भिवाड़ी, तिजारा, खैरथल, कोटपुतली और आसपास के क्षेत्रों में आज मध्यम बारिश होगी।"

इन इलाकों में भी बारिश की आशंका:

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश होने की संभावना जताई थी। ऐसा ही हुआ, इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया था। वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी बारिश की आशंका है।

लद्दाख, जम्मू कश्मीर समेत इन इलाकों में बारिश के आसार:

इसके अलावा लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। वहीं हरियाणा, राजस्थान, पंजाब में हल्की गरज के साथ बारिश की स्थिति बनी रह सकती है। IMD से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा में भी 9 और 10 फरवरी को बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 9 और 10 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों पर बारिश तथा बर्फबारी हो सकती है, जिसके कारण श्रीनगर में तापमान शून्य से भी नीचे रहने का अनुमान है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT