कोलकाता के मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही
कोलकाता के मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही RE
पश्चिम बंगाल

Building Collapsed : निर्माणाधीन इमारत ढहने से 5 की मौत, CM ममता बनर्जी ने दिए जांच के आदेश

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • दक्षिण कोलकाता के मेटियाब्रुज में बड़ा हादसा।

  • दक्षिण कोलकाता के मेटियाब्रुज में एक 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढही।

  • हादसे में दो लोगों की मौत और कई लोग घायल हुए हैं।

  • घटनास्थल पर पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी।

South Kolkata Under-Construction Building Collapsed : कोलकाता, बंगाल। दक्षिण कोलकाता के मेटियाब्रुज में पांच मंजिला एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई है। जानकारी के मुकाबित, यह भयावह घटना 17 मार्च देर रात घटी। बताया जा रहा है कि, तककरीबन 12 बजे के आस पास इस बहुमंजिला इमारत के गिरने की खबर सामने आई। बता दें, जो निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी है उसके आसपास कई झोपड़ी बनी बनी हुई थी। इस इमारत के गिरने से झोपड़ीनुमा घर में रहने वाले लोगों को काफी नुकसान पहुंचा है। बता दें, निर्माणाधीन इमारत दो महिलाओं सहित करीब पांच लोगों की मौत हो गई और कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पश्चिम बंगाल अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं के प्रभारी निदेशक अभिजीत पांडे ने बताया कि, बचाव दल मौके पर मौजूद है। पुलिस के आला-अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। अधिकारी की मानें तो फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। बंगाल सरकार में मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे। उन्होंने बताया कि, मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई। हालांकि, 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं, कुछ और लोग अब भी मलबे में फंसे हुए है।

घटनास्थल पर पहुंचीं ममता बनर्जी:

वहीं, इस घटना के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्हें हाल ही में सिर पर चोट लगी थी। सीएम ने सिर पर पट्टी बंधे होने के बावजूद आला-अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और इस पर जानकारी ली।

ममता बनर्जी ने कही यह बात:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, "हादसे के तुरंत बाद ही बचाव का काम शुरू कर दिया गया। दो लोगों की मृत्यु हुई है, 5-6 लोग अभी अंदर फंसे हैं, उन्हें भी जल्द निकाल लिया जाएगा। चिकित्सा, दमकल सहित अन्य विभाग के अधिकारी निगरानी के लिए तैनात हैं। इमारत को गैर कानूनी तरीके से बनाया जा रहा था। राज्य प्रशासन की ओर से इमारत को बनाने की आधिकारिक अनुमति नहीं दी गई थी। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो लोग भी इस इमारत को बनाने में गैर कानून रूप से शामिल हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार मृतकों और घायलों के परिजनों की सहायता करेगी। आसपास के लोगों के मकान को भी क्षति पहुंची है, सरकार उन लोगों की भी सहायता करेगी।"

वहीं, कोलकाता के मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने की घटना पर अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि, "13 लोगों को निकाला गया है, रेस्क्यू जारी है। अभी तक दो लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजन को पांच लाख और घायलों के परिजनों को एक लाख रुपए की राशि क्षतिपूर्ति के तहत दी जाएगी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT