कोलकाता में अमित शाह व जेपी नड्डा
कोलकाता में अमित शाह व जेपी नड्डा  Raj Express
पश्चिम बंगाल

कोलकाता में अमित शाह व जेपी नड्डा ने गुरुद्वारा बारा सिख संगत का दौरा कर टेका मत्था

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पश्चिम बंगाल के कोलकाता दौरे पर अमित शाह और जेपी नड्डा

  • अमित शाह ने जेपी नड्डा के साथ गुरुद्वारा बारा सिख संगत का दौरा किया

  • कोलकाता में गुरुद्वारा बारा सिख संगत में दोनों नेताओं ने मत्था टेका

पश्चिम बंगाल, भारत। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आज मंगलवार को वीर बाल दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गुरुद्वारा बारा सिख संगत का दौरा किया और प्रार्थना की। साथ ही गुरुद्वारा बारा सिख संगत में मत्था टेका।

बता दें कि, अमित शाह और जेपी नड्डा के काेलकाता दौरे के बारे में भाजपा विधायक मनोज तिग्गा ने जानकारी देते हुए बताया कि, दोनों नेता कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद आज दिन भर पार्टी की कई बैठकों में शामिल होंगें। इसके अलावा राज्य के पदाधिकारियों और पार्टी से जुड़ी अन्य संस्थानों के साथ भी बातचीत करेंगे।

तो वहीं, इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्‍स पर लिखा- वीर बल दिवस पर मैं गुरु गोबिंद सिंह जी के चार साहिबजादों और माता गुजरी जी को नमन करता हूं। सर्वोच्च साहस के साथ वे क्रूर मुगल शासन के खिलाफ खड़े हुए और धर्म परिवर्तन से इनकार करते हुए शहादत को चुना। उनकी अतुलनीय वीरता आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी जी ने उनके शहादत दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित कर उनके बलिदान की गाथा को देश और दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाया है।

सिख पंथ के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के साहबजादे जोरावर सिंह जी व फतेह सिंह जी की शहादत को समर्पित 'वीर बाल दिवस' पर उन्हें सादर नमन करता हूँ। अत्यंत अल्पायु में आपकी राष्ट्रभक्ति व धर्मनिष्ठा अनुकरणीय है। यह युग-युगान्तर तक समस्त देशवासियों को राष्ट्र व संस्कृति की रक्षा के लिए प्रेरित करती रहेगी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT