Calcutta High Court Judge Abhijit Gangopadhyay Will Join Politics
Calcutta High Court Judge Abhijit Gangopadhyay Will Join Politics Raj Express
पश्चिम बंगाल

कलकत्ता हाई कोर्ट जज अभिजीत गंगोपाध्याय राजनीति में आने की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय सक्रिय राजनीति में लेंगे एंट्री।

  • अभिजीत गंगोपाध्याय के भाजपा ने शामिल होने की संभावना।

Calcutta High Court Judge Abhijit Gangopadhyay Will Join Politics : पश्चिम बंगाल। कलकत्ता हाई कोर्ट जज अभिजीत गंगोपाध्याय मंगलवार को न्यायाधीश के पद से इस्तीफा देंगे। इसके पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि, वे राजनीति में एंट्री करेंगे। वे किस पार्टी में शामिल होंगे इसे लेकर भी अलग - अलग लोगों के अलग अनुमान हैं लेकिन इस्तीफा देने से पहले जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि, वे किस राजनीतिक दल में शामिल होंगे इसका फैसला वे इस्तीफा देने के बाद करेंगे।

न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा, 'पिछले दो या अधिक वर्षों से मैं कुछ मामलों, विशेषकर शिक्षा के मामलों से निपट रहा हूं, जहाँ एक बड़ा भ्रष्टाचार पाया गया है। शिक्षा क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण व्यक्ति अब जेल में बंद हैं, मुकदमे चल रहे हैं। इसके बाद, अब मैं श्रम मामले ले रहा हूं। भविष्य निधि ग्रेच्युटी आदि के संबंध में नियोक्ताओं के बड़े घोटाले भी हुए हैं। मैंने भी उस संबंध में कुछ आदेश पारित किए। लेकिन श्रम मामलों, श्रम कानून के इन मामलों को करने में मैं असफल रहा हूं, मुझे लगता है कि इस कर्तव्य में मेरा काम खत्म हो गया है। यह मेरी अंतरात्मा की आवाज है।

उन्होंने आगे कहा कि, अदालत में, एक न्यायाधीश उन मामलों को देखता है जो उसके सामने आते हैं जब कोई व्यक्ति मुकदमा दायर करता है लेकिन हमारे देश में और हमारे राज्य, पश्चिम बंगाल में, बड़ी संख्या में बहुत असहाय लोग हैं। जो मैंने पाया है...इसलिए मैंने सोचा है कि केवल राजनीतिक क्षेत्र ही लोगों को असहाय लोगों के लिए कार्य करने का मौका दे सकता है जो उन असहाय लोगों के सम्मान में कदम उठाना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT