Justice Abhijit Gangopadhyay Resigned
Justice Abhijit Gangopadhyay Resigned  Raj Express
पश्चिम बंगाल

कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने दिया इस्तीफा,राजनीति में जाने के दिए संकेत

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • जस्टिस अभिजीत ने कहा, इस क्षेत्र में मेरा काम अब ख़त्म।

  • न्यायाधीश अभिजीत ने शिक्षक भर्ती घोटाला सहित कई मामलों में दिया फैसला।

Justice Abhijit Gangopadhyay Resigned : पश्चिम बंगाल। कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उनका कहना है कि, मेरा काम यही तक था, इस क्षेत्र में मेरा काम अब ख़त्म हो गया है। उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाला सहित कई मामलों में एक के बाद एक अहम फैसला दिया था। वहीं उनके इस्तीफ़ा देने से पहले ही उनके राजनीति में आने की चर्चा शुरू हो गई है। इस पर उन्होंने मीडिया में बयान देते हुए अपने राजनीति में आने के संकेत दिए है। हालांकि अभी उन्होंने किस राजनीतिक पार्टी में जायेंगे इसको लेकर कुछ साफ़ नही किया है।

गंगोपाध्याय इसी साल अगस्त में रिटायर होने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने से पहले अभिजीत गंगोपाध्याय ने सोमवार को कहा कि उन्होंने न्यायाधीश के रूप में अपना काम पूरा कर लिया है। हालांकि इस दौरान कुछ वकीलों और वादियों ने उनसे कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में इस्तीफा देने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था। अपनी राजनीति में एंट्री को लेकर उन्होंने कहा कि, वें पहले इस्तीफ़ा देंगे उसके बाद ही किसी राजनीतिक पार्टी को ज्वाइन करने के बारे में सोचेंगे।

राजनीति में लेंगे एंट्री :

न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय ने मीडिया में बयान देते कहा, अदालत में एक न्यायाधीश उन मामलों से निपटता है जो उसके सामने आते हैं, वो भी अगर कोई व्यक्ति मामला दायर करता है तो। लेकिन जितना मैंने देखा और महसूस किया है हमारे देश में और हमारे राज्य पश्चिमी बंगाल में भी बड़ी संख्या में बहुत असहाय लोग हैं। इसलिए मैंने सोचा है कि केवल राजनीतिक क्षेत्र ही उन लोगों को उनके लिए कार्य करने का मौका दे सकता है जो उन असहाय लोगों के संबंध में कदम उठाना चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT