लोकसभा चुनाव को लेकर CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान
लोकसभा चुनाव को लेकर CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान  Raj Express
पश्चिम बंगाल

सिक्किम में बादल फटने के बाद अचानक आई बाढ़ में 23 सैनिकों के लापता होने से बहुत चिंतित हूं- CM बनर्जी

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आया ट्वीट

  • बाढ़ में 23 सैनिकों के लापता होने की खबर से बहुत चिंतित हूं- CM बनर्जी

  • सिक्किम घटना पर सहायता और एकजुटता का वादा किया

पश्चिम बंगाल, भारत। उत्तरी सिक्किम में प्राकृतिक आपदा की तबाही के बीच 23 सैनिकों के लापता होने की खबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया जारी की है।

बचाव राहत की निगरानी के लिए वरिष्ठ मंत्रियों व IAS अधिकारियों को भेजा :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी करते हुए कहा, "सिक्किम में बादल फटने के बाद अचानक आई बाढ़ में 23 सैनिकों के लापता होने की खबर से बहुत चिंतित हूं। इस मामले पर हमारी सरकार की ओर से सहायता और एकजुटता का वादा करते हुए मैं उत्तर बंगाल के सभी संबंधित लोगों से आपदाओं को रोकने के लिए वर्तमान मौसम में अधिकतम सतर्कता बरतने का भी आग्रह करती हूं। मैंने पहले ही अपने मुख्य सचिव से आपदा प्रबंधन तैयारी उपायों का समन्वय करने के लिए कहा है। कलिम्पोंग, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं। बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए राज्य के वरिष्ठ मंत्रियों और वरिष्ठ IAS अधिकारियों को उत्तर बंगाल भेजा गया है। इस गंभीर आपदा में कोई जनहानि न हो, इसके लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है।"

बता दें कि, उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई, जिससे घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं और 23 कर्मियों के लापता होने की खबर है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT