दुर्गा, काली और छठ पूजा को लेकर CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान
दुर्गा, काली और छठ पूजा को लेकर CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान Raj Express
पश्चिम बंगाल

दुर्गा, काली और छठ पूजा को लेकर CM ममता बनर्जी का बड़ा बयान

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान

  • CM बनर्जी ने दुर्गा पूजा, काली पूजा और छठ पूजा की दी शुभकामना

  • पंडालों में बहुत भीड़ होती है, इसलिए पुलिस के साथ समन्वय करें: CM बनर्जी

पश्चिम बंगाल, भारत। पश्चिम बंगाल में सबसे भव्य तरीके से दुर्गा पूजा होती है। ऐसे में नवरात्रि पूजा के आरंभ होने से पहले आज गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने दुर्गा पूजा, काली पूजा और छठ पूजा को लेकर ये बात कहीं है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने बयान में दुर्गा पूजा, काली पूजा और छठ पूजा की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि, "आप सब को दुर्गा पूजा, काली पूजा और छठ पूजा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं... पूजा के दौरान पंडालों में बहुत भीड़ होती है इसलिए पुलिस के साथ समन्वय करें।"

बता दें कि, नवरात्रि, नवदुर्गा या दुर्गा पूजा चाहे जो भी नाम से पुकारें, यह पर्व का आगामी कुछ दिनों बाद आगमन होने ही वाला है। दरअसल, इस वर्ष शारदीय नवरात्रि का आरंभ रविवार, 15 अक्टूबर 2023 से हो रहा है, जिसकी समाप्‍ती 23 अक्टूबर, 2023 होगी। ऐसे में शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर 9 दिनों तक चहल-पहल और रौनक देश भर में नजर आएगी। तो वहीं, इस पर्व पर दुर्गा पूजा की सबसे ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत परंपरा बंगाल में देखी जाती है, यहां भव्य पंडाल, पूजा की पवित्रता, रंगों की छटा, तेजस्वी चेहरों वाली देवियां, सिंदूर खेला, धुनुची नृत्य और भी बहुत कुछ ऐसा दिव्य और अलौकिक छटा कोलकाता और समूचे पश्चिम बंगाल में देखने को मिलते है। इस त्योहार के दौरान यहां का पूरा माहौल शक्ति की देवी दुर्गा के रंग में रंग जाता है। बंगाली हिंदुओं के लिए दुर्गा पूजा से बड़ा कोई उत्सव नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT