Kolkata ED Raid
Kolkata ED Raid Raj Express
पश्चिम बंगाल

ED Raid : राशन घोटाला मामले में कोलकाता के आधा दर्जन ठिकानों पर ED की छापेमारी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राशन घोटाला के हवाला कनेक्शन की जांच।

  • इस मामले में हुई हैं पहले कई गिरफ्तारियां।

  • ED द्वारा जांच में नए लोगों के नाम आये सामने।

ED Raid : पश्चिम बंगाल। राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोलकता में मंगलवार को ईडी अधिकारियों ने छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार आधा दर्जन से अधिक क्षेत्रों में ईडी अधिकारी जांच करने पहुंचे हैं। राशन घोटाला मामले में पहले भी कई टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राशन घोटाला मामले की जांच करने पर सामने आया कि, भारतीय करेंसी को विदेशी करेंसी में बदलकर विदेशों में ठिकाने लगाया गया है। ईडी की कोलकता जोनल यूनिट के अधिकारी इस मामले में और पूछताछ के लिए कोलकता में जांच कर रहे हैं।

राशन घोटाला मामले में इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुछ लोगों की गिरफ्तारियां की गई थी। पूछताछ के बाद इस घोटाले में हवाला कनेक्शन और कई नए और बड़े नाम सामने आये हैं। इस इनपुट के आधार पर मंगलवार को ईडी द्वारा रेड डाली जा रही है।

राशन वितरण मामले से जुड़ी चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में इसके पहले कई टीएमसी नेताओं जिनमें राज्य के मंत्री भी शामिल है के आवास और ठिकानों पर भी ईडी अधिकारियों ने जांच की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT