अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन
अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन RE
पश्चिम बंगाल

PM मोदी ने बंगाल को दी 15400 करोड़ रुपये की सौगात, अंडर वाटर मेट्रो को दिखाई हरी झंडी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल और बिहार दौरे पर।

  • पीएम मोदी ने 15,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास।

कोलकाता, बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल दौरे पर हैं। अपने इस दौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले अंडर वाटर मेट्रो का उद्घाटन किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने कई अन्य परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया। कुल मिलाकर पीएम मोदी बंगाल 15400 करोड़ रुपये की सौगात दी। अंडरवाटर मेट्रो के उदघाटन के अलावा पीएम मोदी कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय मेट्रो खंड और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड का भी उद्घाटन किया।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में भारत की पहली अंडरवॉटर मेट्रो रेल में सवार हुए। इस दौरान उन्होंने छात्रों के साथ संवाद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी के साथ भारत की पहली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन में यात्रा करते हुए मेट्रो कर्मचारियों के साथ बातचीत की।

वहीं, कोलकाता के एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने उनका अभिवादन किया।

जानकारी के अनुसार, नदी के नीचे मेट्रो के शुरू हो जाने से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो हावड़ा मैदान से हुगली नदी में बने टनल के जरिए, साल्ट लेक सेक्टर पांच आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसकी कुल लंबाई लगभग 16.5 किलोमीटर है। इसमें से 10.8 किलोमीटर जमीन के अंदर से गुजरेगा। शेष 5.75 किलोमीटर का प्रोजेक्ट जमीन के ऊपर तैयार किया गया है। हुगली नदी के अंदर की 520 मीटर दूरी को मेट्रो ट्रेन महज 45 सेकंड में पूरी कर लेगी। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT