शिक्षक भर्ती घोटाला
शिक्षक भर्ती घोटाला Raj Express
पश्चिम बंगाल

शिक्षक भर्ती घोटाला : ईडी ने प्रसन्ना को किया गिरफ्तार

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद रॉय जमानत पर थे।

  • कलकत्ता उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच में कथित असहयोग के लिए उनकी गिरफ्तारी हुई।

  • प्रसन्ना रॉय को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है।

कोलकाता, पश्चिम बंगाल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल सरकार के स्वामित्व वाले विद्यालयों में ‘शिक्षक भर्ती घोटाले’ मामले में बिचौलिया होने के संदेह में ट्रैवल एजेंसी के मालिक प्रसन्ना रॉय को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

आधिकारिक सूत्र मंगलवार को यह जानकारी दी। शिक्षकों की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं में धन के लेन-देन की जांच कर रही ईडी ने यहां स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ करने के बाद सोमवार देर रात रॉय को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अगस्त 2022 में द्वारा जारी उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद रॉय जमानत पर थे।

जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के रिश्तेदार रॉय पर करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती अनियमितता घोटाले में मुख्य बिचौलिया होने का आरोप है।

वह खुद को संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के प्रतिनिधि के रूप में पेश करता था। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने पिछले जनवरी में सात संपत्तियों पर तलाशी अभियान चलाया और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए, जिसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय की निगरानी में जांच में कथित असहयोग के लिए उनकी गिरफ्तारी हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT