TMC सांसद अभिषेक बनर्जी
TMC सांसद अभिषेक बनर्जी Social Media
पश्चिम बंगाल

TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ीं, कोयला तस्करी मामले में ईडी के समक्ष हुए पेश

Sudha Choubey

कोलकाता, भारत। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। खबर आई है कि, पश्चिम बंगाल के कोयला तस्करी मामले में राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी आज कोलकाता स्थित ईडी (ED) दफ्तर में पेश हुए।

अभिषेक बनर्जी कार्यालय पहुंची ईडी की टीम:

बता दें कि, अभिषेक बनर्जी के कोलकाता स्थित कार्यालय में आज ईडी की टीम पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, अभिषेक से पूछताछ के लिए दिल्ली से ED के पांच अधिकारी कोलकाता पहुंचे हैं। उधर, टीएमसी ने इसे राजनीतिक मामला बताते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। टीएमसी ने आरोप लगाया कि, बीजेपी राजनीतिक बदले के लिए, वह केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

वहीं, इस बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया था कि, अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार सुबह कोलकाता स्थित ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। इसके साथ ही ईडी ने अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की साली मेनका गंभीर को भी इस मामले में पांच सितंबर को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है।

अभिषेक बनर्जी ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। इस मामले में पहले भी उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी है। बता दें, अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। वे आज सुबह करीब 11 बजे कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के दफ्तर पहुंचे।

जानकारी के लिए बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय पिछले कई महीनों से बंगाल में कोयला के अवैध खनन व तस्करी के मामले को लेकर जांच कर रही है। दरअसल, आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स की पट्टों पर दी गई, खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया था। ईडी ने इस मामले में इससे पहले भी अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुचिरा बनर्जी से भी पूछताछ की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT