बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत
बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत Social Media
पश्चिम बंगाल

बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, तीन की मौत

News Agency

कोलकाता। बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के कई डिब्बे गुरुवार शाम पांच बजे पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में पटरी से उतर गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है तथा कई लोगों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 15633 गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। यह हादसा पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी न्यू डोमोहानी और न्यू मेनागोरी के बीच हुआ। बताया जा रहा है कि ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

रेलवे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। आपदा प्रबंधन और बचाव दल पहले ही मौके पर पहुंच चुके हैं और बचाव कार्य जारी है। कई यात्रियों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए अधिकारी कोशिश कर रहे हैं। अंधेरे की वजह से राहत एवं बचाव अभियान में मुश्किल आ रही हैं।

रेलवे ने इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने हेतु 50 से ज्यादा एंबुलेंस भेजी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के तुरंत बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की है। बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT