रोंगटे खड़ें कर देने वाला जघन्य अपराध
रोंगटे खड़ें कर देने वाला जघन्य अपराध Priyanak Sahu -RE
पश्चिम बंगाल

मानवता शर्मशार: रोंगटे खड़े कर देने वाला जघन्य अपराध

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश में गैंगरेप और फिर जला देने जैसी वारदातें आए दिन सामने आ रही हैं। अब हाल ही में पश्चिम बंगाल से रोंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना सामने आई है, जिसमें दरिंदों ने हैवानियत की सभी हदें पार कर दी हैं। दरअसल, यह जघन्य अपराध का मामला बंगाल के दक्षिणी दिनाजपुर जिले के कुमारगंज का है, यहां एक नाबालिग बच्‍ची के साथ गैंगरेप कर, उसे जला दिया। बच्‍ची का शव एक पुल के नीचे मिला, बच्‍ची के शव को कुत्‍ते नोच रहे थे।

ट्वीटर पर ट्रेंड हो रहा यह हैशटैग:

रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना को लेकर सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्वीटर पर एक हैशटैग भी ट्रेंड हो रहा है #JusticeForDurga ट्विटर यूजर्स इस हैशटैग पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रया देते हुए भड़ास निकाल रहे हैं। साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से नाबालिग छात्रा को न्‍याय दिलाने और आरोपी महबुबुर मियां के खिलाफ कार्यवाही करने की अपील कर रहे हैं। #JusticeForDurga, हजारों की संख्‍या में किए जा रहे ट्वीट में कुछ नाबालिग बच्‍ची को न्‍याय‍, तो कुछ लोग राज्‍य सरकार के रवैये पर सवाल उठा रहे हैं।

यूजर्स द्वारा किए गए ट्वीट-

पश्चिम बंगाल 'दुष्‍कर्म राज्‍य' :

इसके अलावा इस दर्दनाक घटना पर राजनीतिक पार्टीयां भी राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर ले रही हैं। वहीं, भाजपा के महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने राज्‍य की ममता सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए, पश्चिम बंगाल को 'दुष्‍कर्म राज्‍य' करार दिया है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा-

दुष्कर्म राज्य... जिस राज्य की मुख्यमंत्री (ममता) महिला हो, वहां महिला सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है, लेकिन पश्चिम बंगाल में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की वारदात लगातार हो रही हैं। कानून व्यवस्था भंग है। बेलूरघाट की बच्ची को न्याय कब मिलेगा।
कैलाश विजयवर्गीय

वहीं, एसएसपी देवर्षी दत्‍ता का कहना है कि, पीड़िता के शरीर पर घाव मिले थे, लड़की का जला हुआ शव एक पुल के नीचे पाया गया था।

पीड़िता के परिवार वालों का आरोप :

बता दें कि, नाबालिग लड़की की उम्र 17 वर्ष बताई जा रही है, लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि, उनकी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ और हत्‍या कर उसके शव को आग के हवाले कर दिया गया।

प्रेम संबंध का बताया जा रहा मामला :

इस मामले पर स्‍थानीय लोगों और पुलिस का यह कहना है कि, लड़की का महबुबुर मियां से प्रेम संबंध था और वह लड़की को रविवार को पुल के पास ले गया था, जहां उसके दोस्‍त पंकज बर्मन और गौतम बर्मन भी आ गए थे।

इस मामले में 3 लोग गिरफ्तार :

वहीं, इस पर एसएसपी ने बताया है कि, इस मामले में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि, 'बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म हुआ था या नहीं यह हम पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट आने के बाद ही कह पाएंगे।' वहीं, पुलिस द्वारा यह बात भी कहीं गई है कि, इन तीनों लोगों ने लड़की के साथ गैंगरेप कर साक्ष्‍यों को छिपाने के लिए उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। हालांकि, शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT