ट्विटर गतिविधि से हिली भारतीय सियासत, व्हाइट हाउस ने दी सफाई
ट्विटर गतिविधि से हिली भारतीय सियासत, व्हाइट हाउस ने दी सफाई Priyanka Sahu -RE
भारत

ट्विटर गतिविधि से हिली भारतीय सियासत, व्हाइट हाउस ने दी सफाई

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। इन दिनों वैश्विक महामारी कोरोना की आपदा के बीच कुछ न कुछ मुद्दे को लेकर भारत में राजनीतिक तूफान मच रहा है। अब अमेरिकी के व्हाइट हाउस से भारत को अनफॉलो किए जाने की खबरें सामने आई हैं, जिसके बाद व्हाइट हाउस ने अब इस पूरे मामले पर सफाई पेश की है।

प्रधानमंत्री-राष्‍ट्रपति समेत 6 अकाउंट अनफॉलो :

बताया जा रहा है कि, व्हाइट हाउस द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री कार्यालय, अमेरिका में भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास और भारत में अमेरिकी राजदूत के ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था और इस हफ्ते की शुरुआत में इन सभी 6 ट्विटर हैंडल को 'अनफॉलो' कर दिया है। इसी के चलते ट्विटर गतिविधि से भारतीय सियासत गरमा गई। इसके बाद व्हाइट हाउस ने फॉलो के बाद अनफॉलो का कारण बताया।

व्हाइट हाउस ने सफाई देते हुए कहा :

भारतीय सियासत के बाद व्हाइट हाउस ने अपनी तरफ से सफाई देते हुए कहा कि, जब राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी देश की यात्रा पर जाते हैं तो वह आमतौर पर मेजबान देश के प्रमुख अधिकारियों के ट्विटर हैंडल को कुछ समय के लिए 'फॉलो' करता है। इसका मकसद राष्‍ट्रपति ट्रंप की यात्रा के समर्थन में मेजबान देश के अधिकारी के संदेश को रीट्वीट करना होता है।

इसके साथ ही व्हाइट हाउस ने ये भी बताया कि, अमेरिकी राष्‍ट्रपति की फरवरी में भारत यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भारत के 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था और इस हफ्ते की शुरुआत में व्हाइट हाउस ने इन सभी छह टि्वटर हैंडलों को 'अनफॉलो' कर दिया।

राहुल गांधी ने जताई निराशा :

इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि, व्हाइट हाउस की ओर से ट्विटर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अनफॉलो किए जाने’ से उन्हें निराशा हुई है और विदेश मंत्रालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

व्हाइट हाउस सिर्फ 13 अकाउंट कर रहा फॉलो :

बताते चलें कि, अमेरिका अन्य किसी देशों या उसके राष्ट्राध्यक्षों के ट्विटर हैंडल को फॉलो नहीं करता, परंतु भारत के ये 6 ट्विटर हैंडल्स अपवाद स्वरूप फॉलो करने के बाद अपने रुख में बदलाव कर लिया। अब व्हाइट हाउस अमेरिका के बाहर किसी को फॉलो नहीं कर रहा है, सिर्फ व्हाइट हाउस 13 ट्विटर अकाउंट को ही फॉलो करने की बात सामने आई है, जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प, उप राष्ट्रपति माइक पेंस और ट्रम्प प्रशासन से संबंधित कुछ लोग शामिल हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT