कौन है आसाराम की वारिस भारती देवी
कौन है आसाराम की वारिस भारती देवी Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

आसाराम की वारिस भारती देवी कौन है? जिसके कंधों पर है आसाराम के पूरे साम्राज्य की जिम्मेदारी

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। हाल ही में गुजरात के एक कोर्ट के द्वारा आसाराम को सूरत की एक महिला से रेप के मामले में दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके पहले जोधपुर कोर्ट ने भी आसाराम को साल 2018 के दौरान उम्रकैद की सजा सुनाई थी, जिसके बाद से आसाराम जेल में बंद है। जबकि साथ में आसाराम का बेटा नारायण साईं भी जेल में है। ऐसे में आसाराम के साम्राज्य को संभालने की जिम्मेदारी उसके एक वारिस को मिली है। बताया यह भी जा रहा है कि यह वारिस और कोई नहीं बल्कि आसाराम की बेटी है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि यह वारिस कौन है? और क्या काम करती है?

आसाराम की वारिस :

जानकारी के अनुसार आसाराम की बेटी उसकी वारिस है और उसका नाम भारती देवी है। आसाराम के देश और विदेश में जितने भी ट्रस्ट हैं उन्हें संभालने का काम भारती देवी का ही है। लोग भारती देवी को श्रीजी और भारतीश्री जैसे नाम से भी जानते हैं। गौरतलब है कि संत श्री आसाराम ट्रस्ट का निर्माण कई साल पहले हुआ था, और इसका हेडक्वार्टर अहमदाबाद में स्थित है।

सुर्खियों से रहती हैं दूर :

भारती देवी भले ही आसाराम के पूरे साम्राज्य को संभाल रही है, लेकिन वह लाइमलाइट से दूर रहती है। भारती देवी का जन्म 15 दिसंबर 1975 को हुआ था। काफी उम्र में दीक्षा लेने के बाद भारती देवी के अपने पिता की तरह आध्यात्म की राह चुन ली थी। अपने पिता और भाई के जेल जाने के बाद से ट्रस्ट की सारी जिम्मेदारी भारती देवी के कंधों पर है।

कई बार आईं नजर :

साल 2004 में दौरान जब दुनिया भर में आसाराम का नाम सुर्खियाँ बटोर रहा था, उस दौरान नारायण साईं अपने पिता के कार्यों को संभालता था। इस दौरान ही भारती देवी ने आध्यात्म की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद सत्संगों के दौरान ही वह आसाराम के साथ नजर आती थी और धीरे-धीरे आसाराम के भक्तों के बीच भारती देवी की लोकप्रियता बढ़ने लगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT