बबीता ने कहा- मैं भरोसा दिलाती हूं
बबीता ने कहा- मैं भरोसा दिलाती हूं Social Media
भारत

WFI अध्यक्ष के खिलाफ पहलवानों का विरोध, बबीता ने कहा- मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी

Deeksha Nandini

दिल्ली, भारत। बुधवार सुबह से रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ भारतीय स्टार पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर में विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। भारतीय महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण समेत हैरेसमेंट के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला पहलवान खिलाड़ियों के साथ पुरुष पहलवान खिलाड़ी भी धरने पर बैठे हुए हैं। इसी मामले में बबीता फोगाट ने भी सरकार की तरफ से आश्वासन दिया है।

बबीता फोगाट ने दिया बयान :

इस धरना प्रदर्शन के चलते पहलवान बबीता भी जंतर- मंतर पहुंची। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को आश्वस्त करते हुए बयान दिया है। चैंपियन पहलवान और भाजपा नेत्री बबीता फोगट ने कहा, "मेरी कोशिश है कि मैं आज ही समाधान करवा दूं। ये कोई छोटी चीज़ नहीं है, धुआं वहीं उठता है जहां आग लगी होती है। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी"

जंतर-मंतर पर हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा-

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी जंतर- मंतर पर हो रहे धरना प्रदर्शन को लेकर ट्वीट करते हुए कहा- हमारे खिलाड़ी देश की शान हैं। विश्व स्तर पर अपने प्रदर्शन से वे देश का मान बढ़ाते हैं। कुश्ती फेडरेशन व उसके अध्यक्ष पर खिलाड़ियों ने शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। इन खिलाड़ियों की आवाज सुनी जानी चाहिए। आरोपों की जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोच प्रदीप दहिया ने कहा-

भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन पर कोच प्रदीप दहिया ने कहा, इतने बड़े खिलाड़ी अगर बोल रहे हैं तो कुछ तो सच्चाई होगी। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषी को सज़ा भी मिलनी चाहिए। विनेश एक बड़ी महिला खिलाड़ी हैं और अगर वो आरोप लगा रही हैं तो इसका मतलब है उनके साथ कुछ तो हुआ होगा।

बता दें, इससे पहले भारतीय खेल प्राधिकरण के मुताबिक, केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) से स्पष्टीकरण मांगा था और उसे ओलंपिक और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं सहित पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों पर अगले 72 घंटों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT