तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक भूख हड़ताल पर
तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक भूख हड़ताल पर Social Media
भारत

तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक भूख हड़ताल पर, ठीक से जांच नहीं करने का लगाया आरोप

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • तिहाड़ जेल में बंद हैं अलगाववादी नेता यासीन मलिक

  • यासीन मलिक के खिलाक अलग-अलग मामलों में सुनाई गई है सजा

  • भूख हड़ताल पर हैं यासीन मलिक

नई दिल्ली, भारत। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद अलगाववादी नेता एवं जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) का प्रमुख यासीन मलिक (Yasin Malik) से जुड़ी एक खबर सामने आई है। खबर है कि, यासीन मलिक शुक्रवार सुबह भूख हड़ताल पर हैं। मलिक ने आरोप लगाया है कि, उनके मामले की ठीक से जांच नहीं हो रही है। इस बात की जानकारी जेल अधिकारियों ने दी है।

यासीन मलिक ने लगाया आरोप:

बता दें कि, अलगाववादी नेता यासीन मलिक का आरोप है कि, उनके मामले की जांच सही तरीके से नहीं की जा रही है। मलिक ने शुक्रवार सुबह तिहाड़ की जेल नंबर 7 में अपनी हड़ताल शुरू की और दावा किया कि, उनके मामले की ठीक से जांच नहीं हो रही है। खबरों के अनुसार, जेल के शीर्ष अधिकारियों ने मलिक से बात की और उन्हें हड़ताल खत्म करने के लिए मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि, आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में यासीन मलिक तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। आपराधिक षडयंत्र रचने और राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने से जुड़े मामलों में मलिका को इसी साल मई में दोषी ठहराया गया है। यासीन मलिक ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान खुद पर लगे आरोपों को कबूल कर लिया था।

यासीन मलिक ने कहा था कि, वह UAPA की धारा 16 (आतंकवादी गतिविधि), 17 (आतंकवादी गतिवधि के लिए धन जुटाने), 18 (आतंकवादी कृत्य की साजिश रचने) और 20 (आतंकवादी समूह या संगठन का सदस्य होने) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) व 124-ए (देशद्रोह) के आरोपों को चुनौती नहीं देगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT