Memes on Motor vehicle act 2019
Memes on Motor vehicle act 2019 Social media
लाइफस्टाइल

मोटर व्हीकल एक्ट 2019: सोशल मीडिया पर आयी मीम्स की बाढ़

Author : Megha Sinha

राज एक्सप्रेस: आप सभी मोटर व्हीकल एक्ट में आए नए संशोधन से रुबरू तो होंगे ही। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के कार्यकाल में आए नए मोटर व्हीकल कानून में जुर्माने और ट्रैफिक रूल्स को लेकर बहुत सारे नए नियम कानून बनाए गए हैं। जहां जुर्माने की फीस पहले से 10 गुना बढ़ा दी गयी है। तो वहीं लोग सोशल मीडिया पर मोटर एक्ट को लेकर ऐसे-ऐसे मीम्स बनाने में लग गए हैं जिसे पढ़कर आप लोटपोट हो जाएंगे।

Instagram, Baghad.billa

अनुच्छेद 370 के बाद अब मोटर व्हीकल एक्ट ने पूरे सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर पर तो जैसे मीम्स की बाढ़ आ गयी है। जहां एक तरफ विपक्षी सरकार ने इस कानून को लेकर विरोध जताया है तो वहीं ट्रोलर्स ने भी सोशल मीडिया पर मोटर एक्ट को लेकर खूब सारे तंज कसे हैं।

Instagram
Instagram
Instagram, Mayaavi_memes

कबीर सिंह से लेकर अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति और बहुत सारे मूवी सीन्स को लेकर बन रहे मीम्स ने जहां एक तरफ कानून व्यव्स्था पर तंज कसा है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों के मनोरंजन का नया साधन भी बन गया है। आज हर कोई अपनी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फिड्स देख कर हंसते-हंसते लोट-पोट हो रहा है।

Instagram, Sarcastic.guyy_
Instagram, Fun_zone_52
Instagram, Jokes_hi_jokes_143
Instagram,Jokes_00funny

भारत पाक तनाव से लेकर अनुच्छेद 370 और अब मोटर कानून पर नये-नये मीम्स बन रहे हैं जो लोगों को काफी हद तक लुभा रहे हैं। देश में कोई भी नये संशोधन या कानून के लागू होते ही यूजर्स की तो बल्ले-बल्ले हो जाती है। हर रोज सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ नया देखने को मिल ही जाता है।

इन मीम्स के जरिए ट्रोलर्स बहुत कुछ कह जाते हैं। कई सारे लोगों की तो यह भी शिकायत है कि जो महीने में 5 से 10 हजार का वेतन उठाते हैं उनकी तो पूरी वेतन ही फाइन भरने में निकल जाएगी। मीम्स जहां एक तरफ यूजर्स को एंटरटेन कर रहा है तो दूसरी तरफ सरकार की नयी कानून व्यव्सथा का मजाक भी उड़ा रहे हैं।

क्या है मोटर व्हीकल एक्ट का नया कानून

मोटर व्हीकल एक्ट के नये कानून के तहत् अब बिना लाइसेंस वाहन चलाते हुए पकड़े जाने पर 5,000रु. जुर्माना, वाहन चलाते हुए मोबाइल इस्तेमाल का फाइन 5,000रु.जुर्माना, शराब पीकर वाहन चलाने पर 10,000 रुपए का जुर्माना, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने पर 5 हजार और नाबालिग के गाड़ी चलाने पर वाहन मालिक को जेल हो सकती है। ओवर स्पीडिंग पर 1 से 2 हजार रुपए तो सीट बैल्ट न पहनने पर जुर्माने की रकम 1 हजार साथ ही हिट एंड रन जैसे मामलों में सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 2 लाख की आर्थिक मदद की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT