शादी में नो अल्‍कोहल ड्रिंक्‍स मेन्‍यू
शादी में नो अल्‍कोहल ड्रिंक्‍स मेन्‍यू Raj Express
लाइफस्टाइल

शादी में रखना है नो अल्‍कोहल ड्रिंक्‍स मेन्‍यू, तो अपनाएं ये टिप्‍स

Deepti Gupta

हाइलाइट्स :

  • इंडियन वेडिंग में नॉन अल्कोहोलिक मेन्‍यू का ट्रेंड।

  • मिठाई और फलों को हर्बल और तीखा स्‍वाद दें।

  • सिग्नेचर मॉकटेल तैयार करें।

  • हाइड्रेशन स्‍टेशन बनाएं।

राज एक्सप्रेस। भारत में शराब पीने वालों की कमी नहीं है। ये लोग आपको हर जगह लगभग मिल ही जाएंगे। आज मॉडर्न होते जमाने में शादी पार्टियों में भी शराब सर्व होने लगी है। खासतौर से पार्टी अगर रइसों की हो, तो यहां शराब का होना तो तय है। इन लोगों को बिना चीयर्स किए शादी पार्टी का मजा ही नहीं आता। लेकिन पिछले कुछ समय में उत्‍सवों में नो अल्‍कोहल फ्री सेलिब्रेशन का ट्रेंड बढ़ा है। शादी मे होने वाले फंक्शन जैसे बैचलर पार्टी, कॉकटेल पार्टी जैसे मौकों पर भी लोग नॉन अल्‍कोहल ड्रिंक्‍स मेन्यू तैयार करवा रहे हैं। अगर आपके यहां इस सीजन शादी है, तो आप भी नॉन अल्कोहल मैन्‍यू के कॉन्‍सेप्‍ट फॉलो कर सकते हैं। इसके दो फायदे हैं। एक तो शादी में आप शराब सर्व करने से बच जाते हैं, दूसरी तरफ आने वाले मेहमानों को भी कुछ नया ट्राई करने को मिलता है। आपके इस स्पेशल डे को और भी खास बनाने के लिए यहां नॉन अल्कोहोलिक मेन्‍यू को तैयार करने का तरीका बताया गया है।

सिग्नेचर मॉकटेल

अपनी शादी की थीम से मेल खाने वाले सिग्नेचर मॉकटेल तैयार कर सकते हैं। हर ड्रिंक को एक नाम के साथ अच्‍छी तरह से प्रेजेंट करें। यकीन मानिए लोग आपके इस आइडिया को अल्‍कोहल से भी ज्‍यादा पसंद करेंगे।

फ्रेश और सीजनल इंग्रीडिएंट्स का इस्‍तेमाल करें

ताजे और सीजनल इंग्रीडिएंट्स को शामिल करके आप अपने नॉन-अल्कोहल ड्रिंक जैसे सिंपल जूस या मॉकटेल का स्‍वाद बढ़ा सकते हैं। हर ड्रिंक को रिफ्रेशिंग दिखाने के लिए मौसमी फलों, जड़ी-बूटियों और मसालों का उपयोग करना अच्‍छा है।

DIY मॉकटेल बार बनाएं

घर में शादी है, तो आप DIY मॉकटेल बार बना सकते हैं। ताकि गेस्‍ट खुद से अपने ड्रिंक्‍स को कस्टमाइज कर सकें। इससे न केवल मेहमानों का एंटरटनेमेंट होगा, बल्कि उन्‍हें नए फ्लेवर्स के ड्रिंक का स्‍वाद लेने का मौका मिलेगा।

हाइड्रेशन स्‍टेशन बनाएं

कई लोग खुद को हाइड्रेट रखने के लिए शादी पार्टियों में शराब पीते हैं। ऐसे लोगों के लिए हाइड्रेशन स्‍टेशन का कॉन्सेप्ट अच्‍छा है। इसमें आइस टी, इंफ्यूज्ड वॉटर और अन्‍य नॉन अल्कोहोलिक वाइन व बीयर का विकल्‍प चुन सकते हैं। इससे मेहमानों को पूरे उत्‍सव के दौरान ताजा ड्रिंक का आनंद ले सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT