कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल
कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल Social Media
पॉलिटिक्स

कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल

Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बिसाहूलाल साहू ने पहले ही बीजेपी जॉइन कर ली थी। ये सभी नेता बेंगलुरु से दिल्ली पहुंचे थे। पहले इन नेताओं से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुलाकात की। इसके बाद उन्हें दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर लेकर पहुंचे। इस दौरान सिंधिया के अलावा कैलाश विजयवर्गी, नरेंद्र तोमर, धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे। संभावना है कि सभी नेताओं की आज अमित शाह भी औपचारिक मुलाकात हो सकती है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की ओर से सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कोरोना वायरस के खतरे के बीच, पार्टी ने सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसके बाद, विधायक दल के नेता मध्‍य प्रदेश के राज्‍यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। पहले ये बैठक शनिवार को बुलाई गयी थी। माना जा रहा है कि देश में कोरोना के बढ़ते असर और रविवार को प्रस्तावित ‘जनता कर्फ्यू’ की वजह से बैठक टाली गई है।

मध्य प्रदेश विधानसभा से इस्तीफा देने वाले 16 विधायक ग्वालियर-चंबल से हैं और इस क्षेत्र में सिंधिया का खासा प्रभाव है। उपचुनाव में सिंधिया के साथ ही यहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज सिंह चौहान फैक्टर भी काम करेगा। कांग्रेस इस बार सिंधिया के बिना ही इन सीटों पर उपचुनाव में उतरेगी और इसका फायदा भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT