मोदी सरकार के 36 मंत्री जम्मू-कश्मीर दौरे पर
मोदी सरकार के 36 मंत्री जम्मू-कश्मीर दौरे पर Priyanka Sahu -RE
पॉलिटिक्स

मोदी सरकार के 36 मंत्री जम्मू-कश्मीर दौरे पर, जानें क्‍या है वजह?

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • जम्मू-कश्मीर दौरे पर आज से मोदी सरकार के 36 केंद्रीय मंत्री

  • 18 से 24 जनवरी तक विकास का संदेश लेकर कई जिलों का करेंगे दौरा

  • लोगों से बातचीत कर मोदी सरकार के काम की उपलब्धियों की देंगे जानकारी

  • आर्टिकल 370 और 35A हटाने के बाद मिलने वाले फायदे भी बताएंगे

राज एक्‍सप्रेस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर में 'आर्टिकल 370' और '35A' हटाए जाने वाले ऐतिहासिक निर्णय के बाद से ही लगातार विपक्ष के निशाने पर रही है और अब केंद्र सरकार द्वारा आज शनिवार से 36 मंत्रियों को केंद्र शासित प्रदेश 'जम्मू-कश्मीर' के शहरों व गांवों का दौरा करने के लिए भेजा जा रहा है।

मोदी सरकार की फुलप्रूफ प्लानिंग के तहत विकास का संदेश लेकर 36 मंत्रियों का दल आज 18 से 24 जनवरी के बीच सभी अलग-अलग दिन केंद्र शासित प्रदेश के दोनों संभागों यानी जम्मू और श्रीनगर के विभिन्न जिलों का दौरा कर जनता से सीधे संवाद करेंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसका समन्वय करेंगे। वहीं, पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री जम्मू में 51 और कश्मीर में 9 जगहों का दौरा करेंगे।

आज यह मंत्री करेंगे जम्‍मू का दौरा :

आज 18 जनवरी को भाजपा के यह 3 केंद्रीय मंत्री 'डॉ. जितेंद्र सिंह, डॉ. अश्विनी चौबे और अर्जुन राम मेघवाल' जम्मू के अलग-अलग इलाकों में जाकर 'आर्टिकल 370''35A' के फायदे के बारे में जागरूक तो करेंगे, साथ ही ये मंत्री लोगों को CAA-NRC पर भी जागरूक करेंगे। हालांकि, यह तीनों केंद्रीय मंत्री किस वक्‍त बातचीत करेंगे, इसका समय भी बताया गया है, जो इस प्रकार है-

  • केंद्रीय मंत्री डॉ. अश्विनी चौबे जम्मू में दोपहर 1:00 बजे के करीब संभाग जिले के सचिवालय में नुक्कड़ सभा कर लोगों को मोदी सरकार के काम की उपलब्धियों व आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने के बाद मिलने वाले फायदे की जानकारी देंगे।

  • वहीं, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह जम्मू में दोपहर करीब 1:30 बजे 'कन्वेंशन सेंटर' में लोगों से बातचीत करेंगे और इस दौरान लोगों को मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों के बारे में जानकारी देंगे।

  • इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी आज दोपहर 2:00 बजे के आस-पास संभाग जिले के प्रमंडल इलाके में लोगों से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि, 36 केंद्रीय मंत्री आज से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से यह बात भी कही कि, ''वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं, बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं और जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दें।''

जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे करने को लेकर यहां एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) उत्साहित है और उनका यह मानना है कि, ''पिछले वर्ष 5 अगस्‍त को आर्टिकल 370 निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में विकास कार्यों को शुरू करने के संबंध में जमीनी स्थिति का आंकलन करने के लिए यह यात्रा अहम साबित होगी।'' तो वहीं दूसरी ओर स्थानीय दलों का यह मानना है कि, इस दौरे से कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT