यूपी चुनाव 2022 के लिए आप के 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी
यूपी चुनाव 2022 के लिए आप के 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी Social Media
पॉलिटिक्स

यूपी चुनाव 2022 के लिए आप के 33 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी

Priyanka Sahu

उत्तर प्रदेश, भारत। इस साल पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों का उम्‍मीदवारों की लिस्ट जारी किए जाने का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश राज्‍य में भी विधानसभा चुनाव होंगे और आज शुक्रवार को इसी के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्‍ट जारी की गई है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज अपनी तीसरी सूची जारी की है, जिसमें 33 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए हैx और यह सूची आप के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित कार्यालय पर जारी की है। इस सूची में आप ने एक पूर्व आईएएस, दो पीएचडी, 9 पोस्ट ग्रेजुएट और 13 ग्रेजुएट प्रत्याशी शामिल है। तो वहीं राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के एक पूर्व सदस्य को भी प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी प्रदेश की सभी 403 सीटों पर भ्रष्टाचार, महंगाई, गरीबी और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।
आप के सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह

बता दें कि, इससे पहले आप ने अपनी दूसरी सूची में 20 प्रत्याशी और पहली सूची में 150 प्रत्याशियों ने नामों की घोषणा की थी। इस दौरान आम आदमी पार्टी अपनी सूची में सबसे ज्यादा ध्यान पिछड़ा और ब्राम्हणों पर दिया गया है। पहली सूची में 55 उम्मीदवार ओबीसी, 31 अनुसूचित जाति, 36 ब्राहृमण, 14 मुस्लिम अल्पसंख्यक, छह कायस्थ, व्यापारी वर्ग के सात उम्मीदवारों को जगह दी गई। इनके चयन में उनकी साफ-सुथरी छवि और लोकप्रियता को ध्यान में रखा गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT