केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी Social Media
पॉलिटिक्स

'द कश्मीर फाइल्स' ने कई परिवार, पार्टियों के गुनाहों की फाइल खोल दी है: अब्बास नक़वी

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) इन दिनों चर्चा में है। ये फिल्म हर तरफ से तारीफ बटोर रही है। फिल्म पर हर कोई अपनी-अपनी राय दे रहें हैं। अब हाल ही में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने फिल्म को लेकर अपनी प्रितिक्रिया दी है।

मुख्तार अब्बास नक़वी ने कही यह बात:

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर बात करते हुए कहा कि, ''द कश्मीर फाइल्स' ने कई परिवारों और पार्टियों के गुनाहों की फाइल खोल दी है। ये वो गुनहगार हैं, जो कश्मीर की परेशानी के गुनहगार हैं, जो कश्मीरियों के पलायन के गुनहगार हैं। आज तक उस सच्चाई को लोगों के सामने न आने देने की कोशिश करते रहे।"

बता दें कि, बीते दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ की थी। उन्होंने सभी से इस फिल्म को देखने के लिए आग्रह किया। उन्होंने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि, इस तरह की और भी फिल्में बननी चाहिए।

कई राज्यों में टैक्स फ्री हुई फिल्म:

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' रिलीज होने के बाद से ही चर्चा में है। एक ओर जहां इस फिल्म की खूब तारीफें हो रही हैं, वहीं कई लोग फिल्म की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग इस फिल्म को देख सके, इसके लिए सरकार ने कई राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री किया है।

वहीं अगर फिल्म के बारे में बात करें, तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। फिल्म में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। यह फिल्म 90 के दौर में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की ऐतिहासिक घटना से प्रेरित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर के अलावा दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे दिग्गज कलाकार अहम भूमिका में हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT