कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय : महबूबा
कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय : महबूबा Social Media
पॉलिटिक्स

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय : महबूबा

Author : News Agency

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ की गई कार्रवाई निंदनीय है।

सुश्री महबूबा ने उत्तर प्रदेश के आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वे छात्र किसी भी तरह की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में लिप्त नहीं थे और इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ''जम्मू-कश्मीर में तथा देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई निंदनीय है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राष्ट्रवाद भारतीय अवधारणा के खिलाफ है। इन छात्रों को तत्काल रिहा किया जाए।"

उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह के शुरू में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चिकित्सा की पढ़ाई करने वाल दो छात्रों के खिलाफ आतंकवाद निरोधक कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। इन छात्रों के खिलाफ यह मामला दुबई में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की जीत के बाद नारेबाजी करने तथा जीत का जश्न मनाने को लेकर दर्ज किया गया था।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) श्रीनगर तथा शेर ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के छात्रावास में पाकिस्तान के समर्थन में छात्र नारे लगाते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद पुलिस ने इन छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT