कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी Social Media
पॉलिटिक्स

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस सांसद ने संसद के शीतकालीन सत्र की तारीख पर सवाल उठाए

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। संसद के शीतकालीन सत्र की कल 7 दिसंबर से शुरूआत होने वाली है, ऐसे में सत्र शुरू होने के एक दिन पहले आज सर्वदलीय बैठक हुई, जिसमें विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए।

शीतकालीन सत्र से पहले आयोजित सर्वदलीय बैठक के बाद नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है। इस दौरान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपना बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा- हम हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, विपक्ष की ओर से कुछ सुझाव आए हैं। स्पीकर और चेयरमैन की अनुमति के बाद चर्चा होगी। 47 पार्टियों में से 31 पार्टियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

तो वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी का भी सर्वदलीय बैठक के बाद बयान सामने आया है। इस दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला साथ ही संसद के शीतकालीन सत्र की तारीखों पर सवाल उठाए और कहा कि, "हम सत्र को छोटा, बंद कर त्योहर मनाने के लिए नहीं कह रहे बल्कि सरकार को इसके बारे में सोचने के लिए कह रहे। सरकार 24-25 विषयों पर चर्चा कराना चाहती है जिसके लिए समय नहीं, क्योंकि यह सत्र 17 दिन का है। चौधरी ने कहा कि हमने सरकार को कहा है कि जैसे हिंदू, मुस्लिम के त्योहार होते हैं वैसे ईसाई लोगों का भी त्योहार होता है। यह बात ईसाई लोगों के त्योहार के समय ध्यान रखनी जरूरी है। उनकी जनसंख्या कम है लेकिन यह बात हमें सोचनी चाहिए।"

क्रिसमस को देखते हुए संसद सत्र की तारीख तय करें। जिस प्रकार हिंदू और मुसलमानों का त्यौहार होता है, वैसे ही क्रिसमस का भी ध्यान रखना चाहिए।
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी

इसके अलावा कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर महंगाई को लेकर निशाना साधते हुए कहा- देश में महंगाई बढ़ रही है। जिसकी वजह से जनता परेशान है। इसके अलावा उन्होंने मोदी सरकार पर देश में माहौल खराब करने का भी आरोप लगाया। केंद्र सरकार सभी मोर्चों पर फेल हो रही है। साथ ही केंद्र सरकार का सुप्रीम से भी टकराव चल रहा है।

बता दें कि, कल 7 दिसंबर से शुरू होने वाले संसद का शीतकालीन सत्र 29 दिसंबर को समाप्त होगा और इस दौरान इस सत्र में 17 बैठकें होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT