नामांकन दाखिल करने से पहले आदित्य ठाकरे।
नामांकन दाखिल करने से पहले आदित्य ठाकरे।  आदित्य ठाकरे
पॉलिटिक्स

'आदित्य ठाकरे' ने वर्ली विधानसभा सीट से किया नामांकन दाखिल

Author : Rishabh Jat

-शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई।

- नामांकन दाखिल करने के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं काफी खुश और उत्साहित हूं। इतने लोगों का समर्थन पाकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं।

एक भी चुनाव नहीं लड़ने के बावजूद महाराष्ट्र की राजनीति में ठाकरे परिवार का हमेशा से दबदबा रहा है। बाला साहेब ठाकरे ने 19 जून 1966 को शिवसेना बनाई परंतु 53 सालों में शिवसेना की सीट से ठाकरे परिवार में किसी ने भी चुनाव नहीं लड़ा है।

नामांकन दाखिल करने से पहले आदित्य ठाकरे ने तस्वीर के सामने दादा बाला साहेब ठाकरे का आशीर्वाद लिया।

आदित्य ठाकरे 29 साल की उम्र में लड़ रहे है चुनाव:

आदित्य ठाकरे का जन्म 13 जून 1990 को हुआ, आदित्य शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र व बाला साहेब ठाकरे के पौत्र हैं। आदित्य शिवसेना की युवा शाखा 'युवा सेना' के प्रमुख हैं, जिसकी स्थापना 17 अक्टूबर 2010 को हुई थी।

आदित्य ठाकरे एक कवि भी हैं।

आदित्य मुम्बई के मशहूर सेंट जेवियर्स कॉलेज के छात्र हैं। इन्होंने 'युवा सेना' के जरिए अपनी राजनीतिक पारी का आगाज किया। बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई के दौरान आदित्य का अंग्रेजी में एक कविता संग्रह 'माई थॉट इन ब्लैक ऐंड व्हाइट' प्रकाशित हुआ था।

बाल ठाकरे अपने समय के मशूहर कार्टूनिस्ट थे तो उद्धव फोटोग्राफर हैं। आदित्य की रुचि भी साहित्य में है। उनका कविता संग्रह हिंदी और मराठी में भी छप चुका है। इसके अलावा उनके लिखे गए गीतों का एल्बम "उम्मीद" भी लांच हो चुका है। इन गीतों को कैलाश खेर, सुरेश वाडेकर, शंकर महादेवन और सुनिधि चौहान जैसे दिग्गज गायकों ने अपनी आवाज दी है।

आदित्य ठाकरे के पास करीब 16 करोड़ रुपये की संपत्ति है

आदित्य ठाकरे ने हलफनामे में जानकारी दी है कि उनके हाथ में 30,000 रुपये कैश है। जबकि 10 करोड़ 36 लाख 15 हजार 218 रुपये बैंक में जमा हैं। आदित्य का निवेश करीब साढ़े 20 लाख का है, जबकि उनके पास एक BMW कार है इसके अलावा आदित्य के पास 64 लाख 64 हजार की ज्वैलरी है। वहीं, 10 लाख 22 हजार की अन्य संपत्ति है। इस तरह आदित्य के पास कुल 11 करोड़ 38 लाख 5 हजार 258 रुपये की चल संपत्ति है।

वहीं, अचल संपत्ति की बात की जाए तो उनके पास कुल 4 करोड़ 67 लाख 6 हजार 914 रुपये की संपत्ति है। आदित्य ठाकरे ने अपने हलफनामे में जो जानकारी दी है उसमें बताया गया है कि न ही उनके ऊपर कोई लोन है और न ही कोई आपराधिक केस उनके खिलाफ है।

कैसे हो वर्ली?

पहली बार चुनाव में उतरे आदित्य ठाकरे के प्रचार में शिवसेना कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसकी शुरुआत पार्टी ने आदित्य के पोस्टर के साथ की है। इसमें मराठी के अलावा उर्दू, हिन्दी, गुजराती और तमिल भाषा में लिखा है, 'कैसे हो वर्ली'

उपमुख्यमंत्री के दावेदार हैं 'आदित्य'

उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखते हैं। महाराष्ट्र में सत्ता में आने पर उपमुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT